• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 3 करोड़ का सोना, लाल कलर की टेप में छुपाकर करते थे स्मगलिंग

|

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने करीब तीन करोड़ रुपए कीमत के सोने के साथ दो तस्कर पकड़े हैं। एडिशनल कमिश्नर डॉ. अमनदीप सिंह ने बताया कि दोनों भारतीय ही हैं। उन्हें आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। उनसे 12 गोल्ड बार और 4 छोटे सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं। इनकी कीमत करीब 3 करोड़ बताई जा रही है।

gold smuggling

कस्टम विभाग अधिकारियों के मुताबिक, पकड़े गए दो लोगों ने सोने के बार लाल कलर की टेप में लपेट कर बैग में छुपा रखे थे। उन्होंने कुबूल किया है कि वे अब तक 60 किलो सोने की स्मगलिंग कर चुके हैं। इतने सोने की कीमत करीब 16.80 करोड़ रुपए होती है। बहरहाल, दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर सारा सोना जब्त कर लिया गया। उनसे और भी पूछताछ की जा रही है।

पहले भी पकड़ा गया करोड़ों का सोना
आईजीआई एयरपोर्ट का पूरा नाम इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। जुलाई के अंतिम सप्ताह में भी यहां कस्टम विभाग ने अलग-अलग दो मामलों में करीब 2.49 करोड़ के सोने के साथ 4 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों में 3 चीन का और 1 अफगानिस्तान मूल का था। उन्होंने धाेखा देने के लिए सोने के पेंच बनाकर बैग में लगा रखे थे। इसके अलावा बैग की बेल्ट का बक्कल, चाबी का छल्ला, बुद्धा का प्रतीक चिन्ह-सब सोने था। एक जने ने जूते में भी सोना छिपा रखा था।

पढ़ें: गुजरात में रात को मार्केटिंग यार्ड में घुसे चोर, लूटीं एक दर्जन दुकानें, सीसीटीवी फुटेज आया सामनेपढ़ें: गुजरात में रात को मार्केटिंग यार्ड में घुसे चोर, लूटीं एक दर्जन दुकानें, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

English summary
Rs. 249 crores worth gold caught at IGI airport delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X