• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Antilia Bomb scare case: एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट, सचिन वाजे और अन्य पूर्व पुलिसकर्मी हैं आरोपी

|
Google Oneindia News

मुंबई, सितंबर 03। एंटीलिया बम-मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में NIA ने शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल कर दी है। ये चार्जशीट मुख्य आरोपी सचिन वाजे और अन्य आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई है। जानकारी के मुताबिक, मुंबई की एक अदालत में ये आरोपपत्र दाखिल किया गया है। आपको बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी सचिन वाजे मुंबई पुलिस से बर्खास्त हैं। उनके अलावा इस मामले में पूर्व 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' प्रदीप शर्मा और कुछ अन्य पूर्व पुलिसकर्मी आरोपी हैं।

NIA

समयसीमा खत्म होने से 2 दिन पहले दाखिल हुई चार्जशीट

एनआईए ने कोर्ट की तरफ दी गई 30 दिन के विस्तार की अवधि समाप्त होने से दो दिन पहले ही आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया है। इससे पहले 4 अगस्त को एनआईए ने अदालत से चार्जशीट दाखिल करने के लिए एक महीने का वक्त मांगा था।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि यह मामला इस साल 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर बरामद हुई जिलेटिन की छड़ों का है। इसके अलावा ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन ने की हत्या का मामला भी इसी से जुड़ा हुआ था। मनसुख हिरेन का शव 5 मार्च को नाले से बरामद हुआ था।

एंटीलिया केस के मुख्य आरोपी हैं सचिन वाजे

बाद में मनसुख की हत्या के मामले में ही मुंबई पुलिस के पूर्व इंसपेक्टर सजिन वाजे को एनआईए ने गिरफ्तार किया था। मार्च में ही उनकी गिरफ्तार हो गई थी। गिरफ्तारी के बाद उन्हें उनके पद से सस्पेंड कर दिया गया था। सचिन वाजे को उनकी बर्खास्तगी से पहले महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई पुलिस की स्पेशल यूनिट से बाहर किया था। इससे पहले भी सचिन वाजे कई बार विवादों में रह चुके थे।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: CBI ने अनिल देशमुख केस की जांच में 'छेड़छाड़' करने वाले शख्स को हिरासत में लियाये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: CBI ने अनिल देशमुख केस की जांच में 'छेड़छाड़' करने वाले शख्स को हिरासत में लिया

English summary
NIA files charge sheet in Antilia Bomb scare case against Sachin Vaze and others
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X