• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एंटीलिया केस: मनसुख हिरेन की पत्नी का आरोप, इंस्पेक्टर सचिन वाजे ने किया मेरे पति का कत्ल

|

मुंबई। उद्दोगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर पार्क की गई विस्फोटक लदी गाड़ी के मालिक बताये जा रहे मनसुख हिरेन की पत्नी ने अपने पति की मौत को लेकर दर्ज कराई एफआईआर में आरोप लगाया है कि उनके पति का कत्ल इंस्पेक्टर सचिन वाजे ने किया है।

Antilia case
    Mukesh Ambani Threat मामले में बड़ा खुलासा, पूर्व CM Fadnavis ने की ये मांग | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को एक विस्फोटक लदी स्कॉर्पियो बरामद की गई थी। पुलिस की खोजबीन में पता चला कि यह कार मनसुख हिरेन नाम के व्यक्ति की है। जब हिरेन से इस कार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनकी कार एक सप्ताह पहले चोरी हो गई थी। इस घटना के लगभग 2 सप्ताह बाद यानि 5 मार्च को मनसुख हिरेन ठाणे के एक नाले में मृत पाए गए। उनकी मौत को लेकर उनकी पत्नी विमला हिरेन ने जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें उन्होंने सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे पर अपने पति की हत्या करने का शक जताया है।

    यह भी पढ़ें: पति को मौत के मुं​ह से निकाल लाई पत्नी, चंद्रा देवी ने यूं बचाया अपना 'चांद'

    विमला ने कहा कि उनके पति ऑटो पार्ट्स की दुकान चलाते थे और वाजे उनके नियमित ग्राहक थे। उन्होंने कहा कि वाजे ने उनके पति से मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली स्कॉर्पियो वाले मामले में गिरफ्तार होने के लिए कहा था।

    विमला ने कहा, 'सचिन वाजे ने मेरे पति से कहा कि वह मुकेश अंबानी वाले मामले में अपनी गिरफ्तारी दे दें और उन्हें 2 या 3 दिन में जमानत मिल जाएगी।'

    विमला हिरेन ने एफआईआर में कहा है कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर जो गाड़ी मिली वह पिछले 3 साल से उनके पास थी। उन्होंने आगे कहा कि गाड़ी का असल मालिक पीटर न्यूटन नाम का व्यक्ति है जो उनकी सहमति से कार का इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी कार को नवंबर में इंस्पेक्टर वाजे ले गए थे लेकिन कुछ महीनों बाद उन्होंने कार को वापिस कर दिया था। विमला ने कहा, 'इंस्पेक्टर सचिन वाजे नवंबर में उनकी कार को ले गये थे। वह मेरे पति को काफी समय से जानते थे। 2 फरवरी को उन्होंने अपने ड्राइवर के माध्यम से हमें कार वापस कर दी। मेरे पति ने नियमित रूप से कार का उपयोग करना शुरू कर दिया था, लेकिन वे इसके साथ तकनीकी समस्याओं का सामना कर रहे थे।'विमला ने कहा कि वाजे की गिरफ्तारी देने की सलाह पर उन्होंने अपने पति से कहा था कि वह ऐसा कोई कदम न उठाएं।

    विमला ने कहा कि वह इस मामले को लेकर काफी तनाव में थे। हिरेन की पत्नी ने कहा कि उनके पति ने अपने भाई को चार मार्च को फोन कर कहा था कि उन्हें गिरफ्तारी का डर है इसलिए अग्रिम जमानत के लिए वकील की जरूरत है। विमला ने कहा कि अगले दिन उनके पति 8.30 पर घर आए और बोले कि वह कांदीवली क्राइम ब्रांच के पुलिस अधिकारी तावड़े से मिलने जा रहे हैं। विमला ने कहा कि, 'उन्हें गोडबंदर रोड जाना था। उन्होंने अपनी बाइक भी नहीं ली थी। जब मैंने उनसे पूछा की वह कैसे जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मैं ऑटोरिक्शा से जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि उस वक्त मैंने आखिरी बार उन्हें देखा।'

    विमला ने कहा कि अगले दिन हमारे परिवार ने उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई और उसी दिन दोपहर 3.30 पर उनका शव ठाणे के एक नाले में मिला।विमला ने सचिन वाजे पर हत्या का शक जताते हुए इस मामले की पूरी तरह जांच करने की मांग रखी है।

    उन्होंने कहा कि 17 फरवरी को मनसुख ने मुंबई आते समय अपनी कार को विखरोली में पार्क किया था। अगले दिन जब वह वापस पहुंचे तो कार वहां से गायब थी। इसके बाद उन्होंने इस कार के गायब होने को लेकर विखरोली थाने में शिकायत दर्ज कराई।

    English summary
    Antilia case: Mansukh Hiran's wife accused, Inspector Sachin Vaze killed my husband
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X