• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उमेश कोल्हे हत्याकांड: आरोपी शाहरुख पठान पर जेल में 5 कैदियों ने किया जानलेवा हमला

Google Oneindia News

मुंबई, 27 जुलाई। महाराष्ट्र के अमरावती में फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के आरोपी शाहरुख पठान पर जेल में जानलेवा हमला हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद शाहरुख पठान पर 5 कैदियों ने अचानक हमला कर दिया। मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

Umesh Kolhe

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में रहने वाले फार्मासिस्ट मुकेश कोल्हे की बीती 21 जून को चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। उमेश कोल्हे घटना के समय दुकान बंद करने घर लौट रहे थे।

बाद में पता चला था कि उमेश कोल्हे की हत्या एक व्हाट्सएप ग्रुप में नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए की गई थी। बीजेपी की प्रवक्ता रही नूपुर शर्मा ने एक टीवी शो में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी कर दी थी जिसका देश-विदेश में भारी विरोध हुआ था। विरोध के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा के बयान से खुद को अलग करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

7 आरोपी किए गए गिरफ्तार
महाराष्ट्र पुलिस ने हत्याकांड में शामिल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिसमें शाहरुख पठान भी है। इन सभी को मुंबई की आर्थर रोड जेल में रखा गया है। वहां इन सभी को एक ही बैरक में रखा गया था लेकिन घटना के बाद सभी आरोपियों को अलग-अलग बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है।

अमरावती हत्याकांड: पुलिस ने जारी किया उमेश कोल्हे का CCTV फुटेज, मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार अमरावती हत्याकांड: पुलिस ने जारी किया उमेश कोल्हे का CCTV फुटेज, मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार

घटना की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सभी 7 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। उमेश कोल्हे हत्याकांड में जांच एजेंसी ने शेख इरफान शेख रहीम नाम के शख्स के मुख्य आरोपी बनाया है।

मामले की जांच कर रही एंटी टेरर एजेंसी एनआईए इस महीने की शुरुआत में इनमें से दो आरोपियों को लेकर अमरावती गई थी जहां पर घटना को फिर से सीन रीक्रिएट किया गया था।

अमरावती हत्याकांड में NIA का खुलासा-हत्या से आंतक फैलाने की कोशिश, इंटरनेशनल लिंकअमरावती हत्याकांड में NIA का खुलासा-हत्या से आंतक फैलाने की कोशिश, इंटरनेशनल लिंक

Comments
English summary
Amravati pharmacist umesh kolhe killer shahrukh pathan attacked in jail
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X