• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मुरादाबाद में रह रही पाकिस्तानी महिला का नाम वोटिंग लिस्ट में आने से मचा हड़कंप, लिस्ट से नाम हटा

Google Oneindia News

इसका जिक्र करने का कोई मतलब नहीं है कि चुनावी लोकतंत्र में वोट का बहुत महत्व होता है। वोट सिर्फ उम्मीदवारों की जीत नहीं तय करते बल्कि लोकतंत्र का भविष्य भी तय करते हैं। इसलिए एक वोट में काफी वजन होता है। मतदान करना बहुत ही जरूरी है। मतदान से ही हम अपने इलाके के लिए अच्छा प्रतिनिधि चुनते हैं। मतदान से ही राज्य में सरकार का गठन होता है। गलत प्रतिनिधि के चयन से हमें सालों तक पछताना पड़ता है। जरा सोचिये अगर ऐसा हो कि पडोसी मुल्क पाकिस्तान के नागरिक अगर भारत के चुनाव में वोट डालने लगें तो क्या होगा? ऐसा ही कुछ सामने आया है उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से जहाँ एक पाकिस्तानी महिला का नाम वोटिंग लिस्ट में आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

Administration may be in trouble due to Pakistani womans name appearing in the voting list

2017 में ही वोटर लिस्ट में जुड़ गया था नाम
दरअसल पाकिस्तान की रहने वाली महिला शमा परवीन 2005 से पाकिस्तान से आकर मुरादाबाद में शादी करके रह रही हैं। शाम परवीन ने पाकबड़ा के नदीम अहमद से शादी की है और वो लॉन्गटर्म वीजा के साथ रह रही हैं। पाकबड़ा नगर पंचायत चेयरमैन पुत्र रिंकू गोस्वामी द्वारा जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र दिया गया था जिसमे पाकिस्तानी महिला समेत फर्जी वोटों की शिकायत की गई थी। शिकायत के बाद डीएम द्वारा इस बात की जांच कराइ गई कि बिना नागरिकता के शमा परवीन का नाम वोटर लिस्ट में कैसे आया। जांच के बाद वोटर लिस्ट से पाकिस्तानी महिला का नाम काट दिया गया हालांकि शमा परवीन का नाम 2017 में ही वोटर लिस्ट में जुड़ चुका था। लेकिन अब मिली शिकायत के बाद यह पूरा मामला प्रशासन के सामने आया। मुरादाबाद में रह रही पाकिस्तानी महिला का नाम वोटिंग लिस्ट में आने से प्रशासन सकते में है और इस मामले की और गंभीरता से अभी भी जांच की जा रही है।

Administration may be in trouble due to Pakistani womans name appearing in the voting list

कराची से है शमा परवीन
शबा परवीन की शादी 23 सितंबर, 2005 को पाकबड़ा के नदीम अहमद से हुई थी। नदीम पीतल फर्म में काम करते हैं। शबा की बुआ पल्लूपुरा मिलक गांव में रहती हैं। नदीम ने बताया कि उन्हीं के घर पर उनका शबा से निकाह हुआ था। हमारे दो बच्चे भी हैं। शबा मेरे पिता की मौसेरी बहन की बेटी हैं। शबा का परिवार कराची में रहता है। निकाह के बाद से शबा लांग ट्रर्म वीजा पर उनके साथ रह रही हैं। 2017 की वोटर लिस्ट में भी शबा का नाम आ गया था। पता लगने पर कटवा दिया था। इस बार शबा का वोट वार्ड-15 और 18 दोनों की वोटर लिस्ट में शामिल है।

Attacks on Pakistani Leaders: इमरान से पहले भी पाकिस्तान में नेताओं पर होते रहे हैं जानलेवा हमले Attacks on Pakistani Leaders: इमरान से पहले भी पाकिस्तान में नेताओं पर होते रहे हैं जानलेवा हमले

Comments
English summary
Administration may be in trouble due to Pakistani woman's name appearing in the voting list
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X