• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Mirzapur के इस ठग के आगे नटवरलाल भी फेल, 40 लाख की ठगी, 50 हजार का इनाम और पांच साल बाद पकड़ाया

मिर्जापुर जिले के पुलिस द्वारा गुरुवार को मड़िहान थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया गया। 50 हजार इनामी ठग 40 लाख की ठगी कर वह 5 वर्षों से फरार चल रहा था।
Google Oneindia News

Mirzapur के शातिर ठगों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। मिर्जापुर पुलिस द्वारा बताया गया कि पकड़ा गया अभियुक्त बैंक समेत कई लोगों से 40 लाख से अधिक रुपयों की ठगी कर 5 वर्षों से फरार था, उसके ऊपर 50 हजार रुपए का इनाम रखा गया था। यह भी बताया गया कि मिर्जापुर में ठगी करने के बाद पुलिस से बचने के लिए अभियुक्त मिर्जापुर से फरार होकर 5 वर्षों तक गुजरात, महाराष्ट्र सहित कई अन्य राज्यों में अपना ठिकाना बनाया था।

लोगों को लगाया चूना और हो गया फरार

लोगों को लगाया चूना और हो गया फरार

मिर्जापुर जिले के लोरिका मौजा गोरथरा निवासी लल्लन मौर्या पुत्र स्‍व. सीताराम मौर्या मिर्जापुर जिले के मड़िहान सहित अन्य थाना क्षेत्रों में रहने वाले लोगों और एक बैंक के साथ 40 लाख से अधिक रुपए की ठगी किया था और ठगी करने के बाद जब उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया तो वह मिर्जापुर से फरार हो गया। पुलिस द्वारा काफी खोजबीन की गई लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। उसके बाद उसके ऊपर 50000 रुपए का इनाम घोषित किया गया। करीब 5 साल तब पुलिस उसकी खोजबीन करती रही लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

मुखबिर की सूचना पर दबिश देने पहुंची थी टीम

मुखबिर की सूचना पर दबिश देने पहुंची थी टीम

मिर्जापुर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा द्वारा बताया गया कि अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन द्वारा वांछित चल रहे पुरस्कार घोषित अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत थी। गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि फरार अभियुक्त मड़िहान क्षेत्र में मौजूद है। मुखबिर की सूचना मिलने के बाद स्वाट/सर्विलांस व एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम मड़िहान क्षेत्र में पहुंची और बताया स्थान पर घेराबंदी कर जांच पड़ताल की जाने लगी।

पुलिस टीम पर कर दिया फायर

पुलिस टीम पर कर दिया फायर

पुलिस द्वारा घेराबंदी कर जांच पड़ताल किए जाने की जानकारी मिलते ही लल्लन मौर्या पुलिस टीम के ऊपर फायर कर दिया। फायर करके वह भागने का प्रयास किया लेकिन चारों तरफ से पुलिस टीम ने उसे घेर लिया था जिससे वह भागने में सफल नहीं हो सका। उसके बाद पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 12 बोर का एक तमंचा और कारतूस बरामद किया। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही की गई।

2017 में दर्ज हुआ था पहला मुकदमा

आपराधिक इतिहास-
मु0अ0सं0-321/2017 धारा 406,504,506 भादवि थाना मड़िहानजनपद मीरजापुर।
मु0अ0सं0-90/2019 धारा 174ए भादवि थाना मड़िहान जनपद मीरजापुर।
मु0अ0सं0-206/2022 धारा 307 भादवि व 3/25आर्म्स एक्ट थाना मड़िहान जनपद मीरजापुर।

गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम-
प्रभारी निरीक्षक मड़िहान-शैलेश कुमार राय मय टीम।
निरीक्षक सत्येन्द्र कुमार यादव प्रभारी एसओजी मय टीम।
उ0नि0 राजेश जी चौबे प्रभारी स्वाट/सर्विलांस मय टीम।

Mirzapur News: सहायक सचिव निकला चोर, साथियों संग सहकारी समिति से की थी नगदी और खाद की चोरीMirzapur News: सहायक सचिव निकला चोर, साथियों संग सहकारी समिति से की थी नगदी और खाद की चोरी

Comments
English summary
Miscreant arrested during encounter in Madihan Mirzapur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X