• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

prabhakar chaudhary : IPS प्रभाकर चौधरी ने तैयार की 'स्पेशल 75' टीम, जानिए किनमें मच गई खलबली?

Google Oneindia News

मेरठ, 02 नवंबर: आईपीएस अफसर प्रभाकर चौधरी मेरठ में अपराधियों पर कहर बनकर टूटे हैं। तेज तर्रार और दबंग ऑफिसर के रूप में पहचाने जाने वाले मेरठ एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने अब एक ऐसा कदम उठाया है, जिससे अपराधियों खासकर सोतीगंज के वाहन चोरों और करोड़पति कबाड़ियों में खलबची मच गई है। दरअसल, मेरठ पुलिस की स्पेशल 75 टीम ने सोती गंज के 175 करोड़पति कबाड़ियों का डाटा तैयार किया है। पुलिस ने अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति और फोटोग्राफ सहित पूरा डाटा जीएसटी अधिकारियों को सौंप दिया है। पुलिस भी अपने स्तर पर संपत्तियां कुर्क और जब्त करने की तैयारी में है।

IPS प्रभाकर चौधरी ने बनाई टीम 'स्पेशल 75'

IPS प्रभाकर चौधरी ने बनाई टीम 'स्पेशल 75'

उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस की वाहन चोरों पर कार्रवाई जारी है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी की स्पेशल 75 की टीम ने 175 वाहन चोरों और करोड़पति कबाड़ियों का डाटा तैयार किया है। यह डाटा अब कार्रवाई के लिए जीएसटी विभाग को सौंप दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लोगों की गाढ़ी कमाई से खरीदे गए वाहन चुरा कर बिना टैक्स चुकाए इन लोगों ने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है।

वाहन चोरों और माफियाओं की कमर तोड़ने की तैयारी

वाहन चोरों और माफियाओं की कमर तोड़ने की तैयारी

थाना सदर बाजार क्षेत्र के सोतीगंज का इलाका चोरी के वाहनों के लिए कुख्यात है। सोतीगंज में सालों से चोरों के वाहनों को काटने का काम चल रहा था। लेकिन अब पुलिस ने वाहन चोरों और वाहन माफियाओं की कमर तोड़ने के लिए अभियान चला रखा है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी के नेतृत्व में ताबड़तोड़ दबिश, एक के बाद एक वाहन माफियाओं के घर कुर्की और संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई जारी है।

करोड़ों की संपत्ति की गई जब्त, 50 से ज्यादा चोरों को भेजा जेल

करोड़ों की संपत्ति की गई जब्त, 50 से ज्यादा चोरों को भेजा जेल

बता दें, आईपीएस प्रभाकर चौधरी ने मेरठ एसएसपी के रूप में आने के बाद वाहन माफियाओं की लिस्ट तैयार की, जिसमें हाजी गल्ला, इकबाल, राहुल काला जैसे नाम शामिल हैं। हाल ही में वाहन चोरों के कुख्यात सरगना नईम उर्फ हाजी गल्ला की करोड़ों की संपत्ति जब्त की गई है। कई अन्य अपराधियों की कुर्की भी की जा चुकी है। इसके अलावा करीब 50 से ज्यादा वाहन चोरों को जेल भेजा जा चुका है। अब मेरठ पुलिस ने इन अपराधियों की आर्थिक कमर तोड़ने के लिए तैयारी कर ली है।

वाहनों को काटकर चोरों ने अर्जित की 100 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति

वाहनों को काटकर चोरों ने अर्जित की 100 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति

एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी के मुताबिक, पिछले 20 सालों में वाहन चोरी और चोरी के वाहनों को काटकर इन लोगों ने 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां अर्जित की हैं। इन संपत्तियों पर आज तक कोई भी टैक्स नहीं दिया गया। ऐसे ही लोगों का डाटा तैयार कर कार्रवाई के लिए जीएसटी विभाग को सौंपा गया है। पुलिस भी अपने स्तर पर संपत्तियां कुर्क और जब्त करने की तैयारी कर रही है।

IPS प्रभाकर चौधरी का जीवन परिचय

IPS प्रभाकर चौधरी का जीवन परिचय

यूपी के अंबेडकरनगर के रहने वाले प्रभाकर चौधरी 2010 बैच के आईपीएस अफसर हैं। उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बीएससी करने के बाद एलएलबी की पढ़ाई की। प्रभाकर चौधरी बलिया, बुलंदशहर, कानपुर में एसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं। उन्हें वाराणसी के एसएसपी की जिम्मेदारी दी जा चुकी है। बीते 15 जून को उन्हें मेरठ का एसएसपी बनाया गया। इससे पहले वह मुरादाबाद के एसएसपी थे। प्रभाकर चौधरी को बचपन से की पढ़ने में रुचि थी। वह रोज पांच से छह घंटे पढ़ा करते थे। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में 76 प्रतिशत अंक ही प्राप्त किए तो इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी 61 प्रतिशत अंकों से क्लीयर की। एक ही बार में सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर आईपीएस बन गए।

Saroj kumari IPS : जुड़वा बच्चों के जन्म के बाद ग्रामीण वेशभूषा में नजर आईं आईपीएस सरोज कुमारीSaroj kumari IPS : जुड़वा बच्चों के जन्म के बाद ग्रामीण वेशभूषा में नजर आईं आईपीएस सरोज कुमारी

Comments
English summary
IPS Prabhakar Chaudhary ssp meerut makes special 75 team for action against vehicle thieves
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X