• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई के एंटॉप हिल में दर्दनाक हादसा, पाइप लाइन की मरम्मत के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर दो बच्चों की मौत

|
Google Oneindia News

मुंबई, 25 अक्टूबर। मुंबई के एंटॉप हिल इलाके में सोमवार की शाम एक दर्दनाक हादसे में दो मासूम बच्चों की मौत से मातम पसर गया। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बताया कि एंटॉप हिल इलाके में जल आपूर्ति लाइन की मरम्मत करने के लिए खोदे गए गड्ढे में दो बच्चे गिर गए और डूबने से दोनों की मौत हो गई। हादसे में अपनी जान गंवाने वाले बच्चों की उम्र 11 साल और नौ साल थी। पोस्टमार्टम के लिए शवों को सायन अस्पताल भेज दिया है, एंटॉप हिल पुलिस स्टेशन मामले की जांच कर रही है।

Two minor boys, 11 years old and 9 years old, drown after falling into a pit dug

पुलिस के मुताबिक दोनों लड़कों की पहचान यश कुमार आलोक चंद्रवंशी और शिवम जायसवाल के रूप में हुई है। दोनों बच्चे एंटॉप हिल चर्च के निवासी थे और पाचवीं कक्षा के छात्र थे। घटना सोमवार शाम छह बजे की है जब दोनों बच्चे बिल्डिंग नंबर 43 गार्डन सेक्टर 7, सीजीएस कॉलोनी एंटॉप हिल के पीछे खोदे गए एक गड्ढे में गिर गए। जोन 4 के पुलिस उपायुक्त विजय पाटिल ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, अगर कोई लापरवाही पाई जाती है तो दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: यूपी: एक ही नाम के दो मरीज थे अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने गलती से कर दिया दूसरे का ऑपरेशन, मौत

विजय पाटिल ने कहा, पाइपलाइन का काम चल रहा था जिसके लिए एक गड्ढा खोदकर उसमें पानी भरा गया था। यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बच्चे गड्ढे में खेल-खेल में कूदे हैं या अनजाने में उसमें गिरे। हम आगे की कार्रवाई के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतराज कर रहे हैं, इसमें मौत की कारण का पता लग जाएगा। एंटॉप हिल पुलिस ने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यश के पिता आलोक चंद्रवंशी ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनका बच्चा मौके पर कैसे पहुंचा।

उन्होंने कहा, 'हम घर पर थे जब कुछ लोग हमारे बच्चे की फोटो लेकर आए और उसके डूबने की सूचना दी। बच्चे की मौत लापरवाही की वजह से हुई, अगर ठेकेदार ने गड्ढा खोदा था तो उसे सुरक्षा और एहतियाती उपाय के लिए उसे ढक देना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। गड्ढे को ढक दिया गया होता तो आज बच्चे जीवित होते।' आलोक ने बताया कि उनके बेटे यश का शव मंगरवाल सुबर 10 बजे उन्हें सौंपा जाएगा। आलोक ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Comments
English summary
Two minor boys, 11 years old and 9 years old, drown after falling into a pit dug
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X