• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई: हिरेन केस में दो सस्पेंड पुलिसकर्मी गिरफ्तार, 31 मार्च तक ATS की रिमांड में

|
Google Oneindia News

मुंबई: पिछले महीने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक स्कॉर्पियो बरामद हुई थी, जिसमें विस्फोटक था। इसके बाद शक की सुई ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरेन के ऊपर गई, लेकिन हफ्तेभर बाद ही उनका शव बरामद हुआ। रविवार को हिरेन के मौत के मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने सस्पेंड पुलिसकर्मी विनायक शिंदे और नरेश धारे को गिरफ्तार किया। बाद में उन्हें कोर्ट में पेश करके 30 मार्च तक एटीएस की कस्टडी में भेज दिया गया।

एटीएस
    Antilia Case: Maharashtra ATS ने Mansukh Hiren केस सुलझाया, 2 आरोपी गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी

    दरअसल पहले पता चला कि हिरेन ही स्कॉर्पियो का मालिक है, लेकिन बाद में असली मालिक सैम पीटर न्यूटन सामने आया। न्यूटन के मुताबिक उसने स्कॉर्पियो को हिरेन की दुकान से ठीक करवाया था, लेकिन पैसे नहीं दे पाया। जिस वजह से अपनी गाड़ी उसे सौंप दी। इसके बाद मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे ने इसका इस्तेमाल किया। एंटीलिया केस से कुछ दिन पहले ही वाजे ने वो गाड़ी हिरेन को वापस कर दी थी, लेकिन बाद में वो चोरी हो गई। हिरेन की मौत के मामले में वाजे को NIA ने रिमांड पर लिया है। साथ ही उनसे पूछताछ की जा रही है।

    महाराष्ट्र: BJP ने सीएम उद्धव ठाकरे के नार्को टेस्ट और राहुल-पवार के लिए की ये बड़ी मांगमहाराष्ट्र: BJP ने सीएम उद्धव ठाकरे के नार्को टेस्ट और राहुल-पवार के लिए की ये बड़ी मांग

    गृहमंत्री के घर बढ़ाई गई सुरक्षा
    वहीं दूसरी ओर एंटीलिया केस में लापरवाही पर हटाए गए मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने सीएम को एक पत्र लिखा। जिसमें गृहमंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए। परमबीर के मुताबिक देशमुख ने वाजे को मुंबई के बार-पब-रेस्टोरेंट से 100 करोड़ रुपये की वसूली का टारगेट दिया था। जिसके बाद से उनके इस्तीफे की मांग हो रही है। साथ ही बीजेपी ने नागपुर में इसको लेकर प्रदर्शन भी किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने नागपुर स्थित देशमुख के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।

    Comments
    English summary
    Param Bir Singh letter Issue: see latest updates
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X