• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र में अब नहीं लगेगा कोई नया लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का बड़ा बयान

|
Google Oneindia News

मुंबई, 4 सितंबर: दही हांडी और गणेश चतुर्थी आयोजन को लेकर गर्माई महाराष्ट्र की सियासत के बीच स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि अब राज्य में कोई नया लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। कोरोना वायरस के हालात पर पत्रकारों के सवालों पर जवाब देते हुए राजेश टोपे ने कहा, 'महाराष्ट्र के अंदर निकट भविष्य में नए सिरे से लॉकडाउन लगाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि गणेश उत्सव मनाते समय भीड़-भाड़ से बचें और कोरोना से बचाव संबंधी नियमों का पालन करें। गणेश चतुर्थी का उत्सव सरल होना चाहिए।'

महाराष्ट्र में मिले 4313 नए मामले

महाराष्ट्र में मिले 4313 नए मामले

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आगे बताया, 'कोरोना वायरस से बचाव के लिए महाराष्ट्र सरकार अलग-अलग दिशानिर्देश जारी करती रही है और लोगों को हर वक्त उनका पालन करना चाहिए।' इससे पहले महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को बताया कि बीते एक दिन में राज्य में कोरोना वायरस के 4313 नए मामले मिले हैं, जबकि 92 लोगों की मौत हुई हैं।

दही हांडी आयोजन पर मचा था सियासी हंगामा

दही हांडी आयोजन पर मचा था सियासी हंगामा

आपको बता दें कि हाल ही में दही हांडी आयोजन पर प्रतिबंध को लेकर महाराष्ट्र में जबरदस्त सियासी घमासान देखने को मिला था। सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए इस बार दही हांडी के आयोजन पर रोक लगा दी थी, जिसे लेकर भाजपा और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने विरोध जताया। मनाही के बावजूद दही हांडी आयोजन करने पर महाराष्ट्र पुलिस ने कुल 6 एफआईआर दर्ज की थी, जिनमें एमएनएस के कुछ नेता भी शामिल थे।

सीएम ठाकरे ने विरोध पर दिया जवाब

सीएम ठाकरे ने विरोध पर दिया जवाब

मामले ने तूल पकड़ा, तो खुद सीएम उद्धव ठाकरे ने सामने आकर इसपर जवाब दिया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो लोग आज दही हांडी आयोजन पर बैन का विरोध कर रहे हैं, उन्हें केंद्र सरकार की वो चिट्ठी दिखानी चाहिए, जो राज्यों को भेजी गई है। इस चिट्ठी में सभी राज्यों से भीड़-भाड़ वाले धार्मिक आयोजनों से बचने के निर्देश दिए गए हैं। सीएम ठाकरे ने कहा कि ये लोग इस तरह के आयोजन कर आम लोगों की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-बरकरार है खतरा: 24 घंटों में मिले 42618 नए कोरोना केस, एक्टिव मामले बढ़कर 4 लाख के पार

English summary
No New Lockdown In Maharashtra, Says Health Minister Rajesh Tope
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X