India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

एकनाथ शिंदे ने ली महाराष्ट्र सीएम पद की शपथ, फडणवीस बने डिप्टी सीएम

|
Google Oneindia News

मुंबई, 30 जून: महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल का अंत हो चुका है। नए मुख्यमंत्री के लिए एकनाथ शिंदे के नाम के ऐलान के बाद अब उन्होंने राजभवन में सीएम पद की शपथ ग्रहण कर ली है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एकनाथ शिंदे को पद और गोपनीयता की शपथ दिखाई। यहां सबसे चौंकाने वाली बात यह रही है कि अब तक बताया जा रहा था कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस सरकार में किसी पद पर नहीं रहेंगे, वो मार्गदर्शक की भूमिका निभाएंगे, लेकिन उन्होंने उप मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली, जिसके बाद अब महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस उप मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालेंगे।

Eknath Shinde

गृहमंत्री के ट्वीट पर फडणवीस की प्रतिक्रिया

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के कहने पर देवेंद्र फडणवीस जी ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है। यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है। इसके लिए मैं उन्होंने हृदय से बधाई देता हूं। शाह के ट्वीट पर फडणवीस ने कहा कि प्रामाणिक कार्यकर्ता के नाते पार्टी के आदेश का मैं पालन करता हूं। जिस पार्टी ने मुझे सर्वोच्च पद तक पहुंचाया, उसका आदेश मेरे लिए सर्वोपरि है।

पीएम मोदी ने दी नए सीएम को बधाई

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने अपने बधाई संदेश में लिखा, " मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर एकनाथ शिंदे जी को बधाई देना चाहता हूं। एक जमीनी स्तर के नेता अपने साथ समृद्ध राजनीतिक, विधायी और प्रशासनिक अनुभव लेकर आते हैं। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र को और ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे।|"

यह भी पढ़ें: ठाणे के ऑटो ड्राइवर से महाराष्ट्र के सीएम तक, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं एकनाथ शिंदे

मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को बताया प्रेरणा

इसी के साथ पीएम मोदी ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को भी बधा्ई दी। पीएम मोदी ने लिखा, "देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई।वह हर भाजपा कार्यकर्ता के लिए एक प्रेरणा हैं। उनका अनुभव और विशेषज्ञता सरकार के लिए एक संपत्ति होगी। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के विकास पथ को और मजबूत करेंगे।"

Comments
English summary
Eknath Shinde takes oath as CM of Maharashtra Devendra Fadnavis takes oath Deputy CM
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X