• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP: धार कारम डैम को बचाने मंत्रीजी का टोटका साइंस, फूटने की घबराहट में बोले जल्दी करो...

Google Oneindia News

धार, 14 अगस्त: मध्यप्रदेश के धार जिले के कारम डैम के रिसाव से लोगों की जहां सांसे फूल रही है, तो वही प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट की अलग ढंग की कुछ कोशिशे आपके विज्ञान के ज्ञान में इजाफा कर सकती है। सोशल मीडिया वायरल होते उनके पूजा पाठ भरे वीडियो से तो यही साबित होता है। किसी बड़े हादसे से लोगों को बचाने जहां सेना तक जुट गई, वहां मंत्रीजी टोटका प्रयास में मशगूल नजर आए। मंत्रोपचार के साथ डैम रिसाव रोकने का यह जतन चर्चा का विषय बना हुआ।

MP के मंत्रीजी का गजब है ये टोटका प्रयास

MP के मंत्रीजी का गजब है ये टोटका प्रयास

विज्ञान ने भले ही कितनी तरक्की कर ली हो, हम चांद पर भी जा पहुंचे लेकिन इस युग में कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती है, जिन्हें देखकर लगता है कि हम कहां है? मप्र के धार कारम डैम के रिसाव को लेकर जब लोगों की सांसे फूल रही है, उस वक्त जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट दो सुहागन महिलाओं के साथ डैम को बचाने तंत्र-मन्त्र विद्या में जुटे नजर आए। उनके वायरल वीडियो में यही नजर आ रहा हैं। गंभीर स्थिति में मंत्रीजी की इन कोशिशों पर सोशल मीडिया में खिल्लियों की बाढ़ आ गई है।

मंत्रीजी की घबराहट कही फूट न जाए डैम

मंत्रीजी की घबराहट कही फूट न जाए डैम

जिस डैम में रिसाव हो रहा है, वहां तुलसी सिलावट दो महिलाओं और कुछ लोगों के साथ पहुंचे। डैम बचाने पूरी सरकार की कोशिशे एक तरफ और मंत्रीजी की ये ताकत एक तरफ....मंत्रीजी वायरल वीडियो में बोलते नजर आ रहे है जल्दी करो। शायद इसलिए.. कि पूजा करते वक्त ही डैम कही फूट न जाए? सुहागन श्रृंगार के पूरे साजों सामान की व्यवस्था थी। एक व्यक्ति कहता है कि मंत्रोपचार हो जाएगा तो ठीक रहेगा।

Recommended Video

    MP Dam Leakage: Karam Dam टूटने के खतरा, लेकिन लोग वापस अपने घर आए| वनइंडिया हिंदी |*News
    मां नर्मदा के नाम से...500 का नोट भी, रक्षा करो मां

    मां नर्मदा के नाम से...500 का नोट भी, रक्षा करो मां

    वायरल वीडियो में महिलाएं साड़ी, रोली, कमकुम, मेहंदी, बिंदी, चूड़ी लिए नजर आ रही है। डैम के पानी रिसाव को रोकने के लिए हो रही इस कवायद के बीच मंत्री को नारियल की याद आ जाती है। वह पूछते है कि नारियल रखा कि नहीं? फिर उनके पास खड़ा एक व्यक्ति 500 का नोट मंत्री जी को चढ़ाने देता है। मंत्र पढ़े जाते है और प्रार्थना की जाती है कि रक्षा करों...सब कुछ ठीक हो जाए...डैम न फूटे।

    दो इन बाद ग्राउंड जीरो से रिपोर्टिंग...

    हालांकि मंत्रीजी की एक दिन बाद उनके ट्वीटर हैंडिल पर ग्राउंड जीरों से रिपोर्टिंग भी होने लगी। लेपल माइक लगाकर वीडियो रिकॉर्ड करवाया फिर उसे शेयर किया। पूजा पाठ टोटके के सहारे डैम को मजबूत करने की कोशिश करने वाले मंत्री तुलसी सिलावट बोले कि डैम का जल स्तर कम करने प्रयास तेज किए है। तकनीकी रूप से डैम के दायी और बायीं ओर नहर का रूप देकर पानी रिलीज किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर आम लोग अब कह रहे है कि जब सब कुछ टोटके से ही होना था, सरकार को इतना दल बल लगाने की क्या जरुरत थी ?

    40 हजार लोगों को बचाने सरकार की कोशिश

    40 हजार लोगों को बचाने सरकार की कोशिश

    मंत्रीजी के यह कर्म कारम डैम को बचाने के लिए किए गए। दूसरी तरफ सरकार भयानक काल को रोकने सेना, NDRF, SDRF स्थानीय प्रशासन के साथ जुटी हुई हैं। दिन रात एक किया जा रहा है कि इसके आसपास बसाहट वाले इलाकों के करीब 40 हजार लोगों को बड़े खतरे से बचाया जा सकें। सीएम खुद बड़ी संजीदगी दिखाते हुए पल-पल की मॉनिटरिंग कर रहे है। केंद्र सरकार तक हर अपडेट दे रहे है। ऐसे वक्त में जिम्मेदार विभाग के मंत्री की इस तरह की भूमिका पर विपक्ष भी चुटकियां ले रहा है।

    ये भी पढ़े-Jabalpur News: बच्चे को पटककर पीटने के मामले में FIR, एसएएफ का आरक्षक ही आरोपी, बाकी दो क्यों नहीं?ये भी पढ़े-Jabalpur News: बच्चे को पटककर पीटने के मामले में FIR, एसएएफ का आरक्षक ही आरोपी, बाकी दो क्यों नहीं?

    Comments
    English summary
    MP Minister tulsi ram silawat trick to save Dhar Karam Dam panic of bursting totka
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X