India
  • search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पेड़ पर बैठे बंदर को ऐसे शातिराना तरीके से तेंदुए ने दबोचा, शिकार को मुंह से जकड़कर ही लिया दम, देखें Video

|
Google Oneindia News

पन्ना, 01 जुलाई: वाइल्ड लाइफ से जुड़े वीडियो देखना रोमांचक से भरा होता है। जंगल में जंगली जानवरों का शिकार करने के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं। अब ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में सामने आया है, जहां एक तेंदुआ (leopard) बंदर के बच्चे को अपना निवाला बनाता दिखा है। तेदुएं के बंदर के शिकार करने का वीडियो पन्ना टाइगर रिजर्व ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

छलांग लगाने में माहिर होता है तेंदुआ

छलांग लगाने में माहिर होता है तेंदुआ

कई फीट ऊंचाई तक छलांग लगाने में माहिर तेंदुआ, शेर और बाघ से अलग होता है। पेड़ पर चढ़ना हो या फिर तारों की बाड़ेबंदी तेंदुआ बड़ी आसानी से इस टास्क को पूरा कर सकता है। अब सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में तेंदुआ एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर छलांग लगाकर बंदर के बच्चे को अपना शिकार बनाता हुआ नजर आया है।

एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर लगाई छलांग

एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर लगाई छलांग

वीडियो में देखा जा सकता है कि पन्ना टाइगर रिजर्व में अंदर तेंदुए को एक पेड़ पर चढ़कर बंदर को पकड़ने के लिए दूसरे पेड़ पर छलांग लगाते हुए देखा जा सकता है। जैसे ही तेंदुआ तेजी से छलांग लगाता है और पलक झपते ही बंदर के बच्चे को अपने मुंह से दबोच लेता है। वैसे ही तेजी से काफी ऊंचाई से नीचे गिरना है, हालांकि नीचे गिरने के बाद भी उसने अपने शिकार को नहीं छोड़ा।

ऊंचाई से गिरने के बाद...

ऊंचाई से गिरने के बाद...

शिकार के लिए इतनी ऊपर से गिरने के बाद भी तेंदुए पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है। बस जैसे ही गिरता है तुरंत संभलकर बंदर के बच्च को मुंह के जगह अपने पंजों से दबोच लेता है और आराम से अपने शिकार के साथ बैठा हुआ नजर आ रहा है।

 दृश्य को देखकर लोग रोमांचित

दृश्य को देखकर लोग रोमांचित

वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, "पन्ना टाइगर रिजर्व में एक दुर्लभ दृश्य। एक तेंदुए को पेड़ पर कूदकर बंदर के बच्चे का शिकार करते देखा जा सकता है।" इस वीडियो को अब तक 6 हजार से ज्यादा बार देखा गया है। वहीं यूजर भी इस दृश्य को देखकर काफी रोमांचित हो रहे हैं। आप भी देखिए तेंदुए के शिकार करने के इस वीडियो को (खबर के अंत में)

बुजुर्ग को लगा कि प्राइवेट पार्ट में फंसा है सांप, आ रही थी फुफकारने की आवाज, X-Ray देख डॉक्टर हैरानबुजुर्ग को लगा कि प्राइवेट पार्ट में फंसा है सांप, आ रही थी फुफकारने की आवाज, X-Ray देख डॉक्टर हैरान

Comments
English summary
Leopard catch monkey Hunt video viral Panna Tiger Reserve in Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X