• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Sheopur news: महिला शिक्षक ने अपने गहने, मकान और बीमा पॉलिसी तक भगवान को कर दीं दान

श्योपुर में महिला शिक्षक ने हनुमान मंदिर को दान कर दी अपनी चल-अचल संपत्ति, गहने समेत मकान और बीमा पॉलिसी तक कर दी दान, छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट को दान कर दी संपत्ति
Google Oneindia News

Sheopur में एक महिला शिक्षक ने अपनी जिंदगी भर की पूंजी भगवान के नाम कर दी है। महिला शिक्षक ने अपने गहने, अपना मकान और यहां तक कि अपनी बीमा पॉलिसी तक भगवान को दान कर दीं। भगवान में विशेष आस्था रखने वाली महिला टीचर ने हनुमान मंदिर को अपनी पूरी संपत्ति दान करने के बाद अपना अंतिम संस्कार भी मंदिर के ट्रस्ट के हाथों करवाने की अपील भी की है।

sheopur

विजयपुर इलाके में पदस्थ है महिला शिक्षक
शिव कुमारी नाम की महिला शिक्षक श्योपुर के विजयपुर इलाके में पदस्थ हैं। विजयपुर इलाके के खितरपाल गांव के शासकीय स्कूल में शिव कुमारी जादौन अपनी सेवाएं दे रही हैं लेकिन अपने एक निर्णय की वजह से शिव कुमारी इन दोनों पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गई हैं क्योंकि इन महिला शिक्षक ने अपनी पूरी संपत्ति ही भगवान को दान कर दी है।

पहले अपने दो बेटों को दिया अपनी संपत्ति में से हिस्सा
महिला शिक्षक शिवकुमारी जादौन का भरा पूरा परिवार है। उनके दो बेटे और पति भी है। शिवकुमारी ने उम्र भर मेहनत करके अपने लिए मकान, गहने और बीमा पॉलिसी का इंतजाम किया। इसके अलावा कैश भी शिवकुमारी ने जमा किया लेकिन अब शिवकुमारी ने अपने द्वारा कमाई गई इस संपत्ति में से अपने बेटों को उनके हिस्से की संपत्ति दे दी है और जो संपत्ति बची है उसके लिए शिवकुमारी ने वसीयतनामा तैयार करवाया है।

वसीयतनामा में हनुमान मंदिर को दे दी संपत्ति दान
शिव कुमारी ने जो वसीयतनामा तैयार करवाया है उसमें छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट को उन्होंने अपनी पूरी चल और अचल संपत्ति दान कर दी है। वसीयतनामा में इस बात का उल्लेख किया गया है कि उनकी मृत्यु के बाद उनके गहने उनकी बीमा पॉलिसी उनका मकान समेत अन्य चल एवं अचल संपत्ति को हनुमान मंदिर ट्रस्ट को दान दे दिया जाए।

हनुमान मंदिर ट्रस्ट से ही की अंतिम संस्कार करने की अपील
महिला शिक्षक शिवकुमारी जादौन ने अपनी वसीयत तैयार करने के बाद छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट से अपील की है कि उनकी मृत्यु के बाद उनका अंतिम संस्कार हनुमान मंदिर ट्रस्ट द्वारा ही किया जाए जिससे उनको मुक्ति मिल सके।

ये भी पढ़ें-Morena news: ऐसे तैयार होती है मुरैना की मशहूर गजक, 200 करोड़ का है कारोबारये भी पढ़ें-Morena news: ऐसे तैयार होती है मुरैना की मशहूर गजक, 200 करोड़ का है कारोबार

Comments
English summary
female teacher donated her property to hanuman temple in sheopur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X