• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Viral Video : छिंदवाड़ा में कोरोना वैक्सीन सेंटर का शटर खुलते ही बेकाबू हो गई भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस

|
Google Oneindia News

छिंदवाड़ा, 2 जुलाई। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के लोदीखेड़ा में वैक्सीन सेंटर पर भगदड़ मचने जैसी स्थिति पैदा हो गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, गुरुवार को लोगों को पता चला कि लोदीखेड़ा केंद्र पर कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। आस-पास के करीब 600 लोग सेंटर पर पहुंच गए। यहां आने के बाद पता चला कि कोरोना वैक्सीन की सिर्फ 280 डोज मिली है। ऐसे में 300 लोगों को निराश होना पड़ा।

    Corona Vaccination: वैक्सीन लगवाने के लिए मची भगदड़, 200 डोज के लिए पहुंचे 600 लोग | वनइंडिया हिंदी
    दरवाजा खुलते ही भीड़ अंदर घुसे लोग

    दरवाजा खुलते ही भीड़ अंदर घुसे लोग

    वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लोगों की भीड़ कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटर खुलने से पहले ही पहुंच गई थी। सभी बाहर बैठकर सेंटर खुलने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही सेंटर का दरवाजा आधा ही खुला था कि लोगों की भीड़ बेकाबू हो गई और उनमें सेंटर में पहुंचकर अपना नंबर लगवाने की होड़ मच गई।

     भीड़ 15 मिनट तक रही बेकाबू

    भीड़ 15 मिनट तक रही बेकाबू

    छिंदवाड़ा जिला टीकाकरण अधिकारी एल एन साहू के अनुसार सौसर उपखंड के लोदीखेड़ा के सामुदायिक भवन में गुरुवार को टीकाकरण शिविर लगाया है। सुबह आठ बजे शिविर शुरू होने से पहले ही भीड़ बेकाबू हो गई और पुलिस बुलानी पड़ी। सामुदायिक भवन के बाहर मौजूद भीड़ खुद ही उसका खोलकर अंदर घुसने की कोशिश कर रही थी। पंद्रह मिनट स्थिति भगदड़ जैसी रही। दरअसल, खेतों में काम करने वाले सुबह-सुबह ही टीका लगवाने पहुंचे थे ताकि फिर खेतों में जा सके। इसलिए भीड़ काफी हो गई थी।

    राशन से वंचित रखने की अफवाह

    सौसर ब्लॉक के तहसीलदार महेश अग्रवाल ने स्पष्ट किया कि इस अफवाह में कोई सच्चाई नहीं कि प्रशासन ने घोषणा की थी कि जो व्यक्ति कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएगा उसे निशुल्क राशन वंचित रखा जाएगा। ऐसे में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढ़ गई।

     आधे ही लोगों को मिले टोकन

    आधे ही लोगों को मिले टोकन

    मीडिया से बातचीत में तहसीलदार ने बताया कि टीकाकरण केंद्र के खुलने का इंतजार कर रहे लोग तुरंत अंदर घुस गए। कुछ को टोकन दिए गए और जो छूट गए उन्हें शुक्रवार को लौटने के लिए कहा गया। लोग संक्रमण की तीसरी लहर से डरे हुए हैं, क्योंकि सौसर महाराष्ट्र के करीब है। इसलिए वे टीकाकरण के लिए काफी जागरूकता दिखा रहे हैं।

     अधिकारियों को दिए निर्देश

    अधिकारियों को दिए निर्देश

    छिंदवाड़ा जिला कलेक्टर सौरभ सुमन कहते हैं कि पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना वैक्सीन सेंटर तय करने के नियमों की पालना की जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटना दुबारा नहीं हो।

    VIDEO : 3 मंजिला मकान पर चढ़कर रूम में बैड पर जा बैठा बैल, जानिए फिर 4 घंटे बाद नीचे कैसे उतरा?<br/>VIDEO : 3 मंजिला मकान पर चढ़कर रूम में बैड पर जा बैठा बैल, जानिए फिर 4 घंटे बाद नीचे कैसे उतरा?

    छिंदवाड़ा कलेक्टर सुमन कहते हैं कि यहां इलाका महाराष्ट्र से लगता है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है। ऐसे में यहां के लोगों में कोरोना वैकसीन को लेकर कोई हिचक नहीं है। अगर जिले को 20 हजार वैक्सीन का भी लक्ष्य भी दिया जाता तो वो भी आसानी से पूरा कर लेते।

    English summary
    crowd Uncontrollable At Lodikheda Corona Vaccine Center in Chhindwara district of MP
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X