• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटका, विधायक सचिन बिरला बीजेपी में शामिल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर: मध्य प्रदेश में इस महीने के अंत में उपचुनाव हैं। उससे पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा, जहां उसके विधायक सचिन बिरला बीजेपी में शामिल हो गए। बेडिया में आयोजित सभा में बकायदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें सदस्यता दिलाई। ऐसे में अब मार्च 2020 के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले विधायकों की संख्या 27 हो गई है। सचिन मध्य प्रदेश के युवा विधायकों में से एक हैं, जिन्होंने बड़वाह विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी।

india

सूत्रों के मुताबिक सचिन लंबे वक्त से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। उनको मनाने के लिए कई बड़े नेताओं को लगाया गया, लेकिन वो किसी से भी बात करने को तैयार नहीं हुए। रविवार को खरगोन जिले के बेडिया में आयोजित सभा में वो पहुंचे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में बीजेपी का दामन थामा। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री कमल पटेल भी मौजूद थे। सूत्रों ने बताया कि पटेल ने ही सचिन को पार्टी में लाने में अहम भूमिका निभाई है।

सिंधिया ने बिगाड़ा था कांग्रेस का खेल
आपको बता दें कि मार्च 2020 में जब कांग्रेस की सरकार थी, तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ से नाराजगी के चलते इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वो 22 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए। बाद में चार अन्य विधायक भी उनके साथ आ गए। जिस वजह से कमलनाथ सरकार गिर गई। इसके बाद हुए उपचुनाव में ज्यादातर सीटें जीतकर बीजेपी ने सरकार बनाई। बदले में ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा की सीट देकर मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया। वो अभी नागरिक उड्डयन मंत्रालय समेत कुछ अहम विभागों का जिम्मा संभाल रहे हैं।

    Indian Railway: अब से Waiting Ticket पर किया सफर, तो जाना पड़ेगा Jail, जानिए नियम | वनइंडिया हिंदी

    2026 तक देश में ड्रोन उद्योग से 15,000 करोड़ का टर्नओवर, Air India के विनिवेश पर ये बोले सिंधिया2026 तक देश में ड्रोन उद्योग से 15,000 करोड़ का टर्नओवर, Air India के विनिवेश पर ये बोले सिंधिया

    तीन बार के विधायक को हराया
    आपको बता दें कि 2018 में सचिन बिरला ने 30 हजार से ज्यादा वोटों से बीजेपी नेता हितेंद्र सिंह सोलंकी को हराया था। सोलंकी तीन बार बीजेपी से विधायक चुने गए थे, लेकिन सचिन के सामने उनकी हार हुई। 2013 में जब सचिन को कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया था, तो उन्होंने निर्दलीय ही ताल ठोक दिया था।

    Comments
    English summary
    Congress MLA Sachin Birla joins BJP in Bediya before bypoll
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X