भोपाल गैंगरेप: जीआरपी एसपी की संवेदनहीनता, बोलीं- हमारे तो सिर में दर्द हो गया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। भोपाल में 19 साल की छात्रा को अगवा कर गैंगरेप करने के मामले में एक तरफ प्रदेश में गुस्सा देखने को मिल रहा है तो वहीं जीआरपी एसपी के लिए ये कोई हल्का-फुल्का विषय मालूम हो रहा है। रेप पीड़िता को लेकर हो रहे सवालों का जब जीआरपी एसपी अनीता मालवीय जवाब दे रही थीं तो वो कई बार हंसी। यहां तक कि एक बार तो उन्होंने ठहाका लगाते हुए कहा कि उनके तो जवाब देते-देते सिर में ही दर्द हो गया है। 

हंस-हंस कर जवाब देती रहीं एसपी

हंस-हंस कर जवाब देती रहीं एसपी

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, जीआरपी एसपी अनीता मालवीय मीडिया को छात्रा के साथ गैंगरेप से जुड़े सवालों पर बात कर रही थीं। इस दौरान वो काफी हल्के मूड में दिखीं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने हंसते हुए कहा कि लड़की कई थानों के चक्कर काटकर जब हमारे पास आई तो हमने उसका केस दर्ज कर लिया। इस मुद्दे ने तो सिर में दर्द कर दिया है। इस दौरान वे लगातार मुस्कुरा रहीं उनके रवैये से नहीं लगा कि वो किसी संवेदनशील मुद्दे पर जवाब दे रही हैं।

 पुलिस की लापरवाही और असंवेदनशीलता

पुलिस की लापरवाही और असंवेदनशीलता

इस मामले में पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। लापरवाही के आरोप में 6 पुलिसकर्मियों (तीन थानेदार, दो सब-इंस्‍पेक्‍टर और एक कांस्‍टेबल) को सस्पेंड किया गया है। वहीं जीआरपी ने गैंगरेप मामले में शहर में प्रदेश बीजेपी कार्यालय के पीछे झुग्गी बस्ती में रहने वाले राजेश उर्फ राजू राजपूत को गिरफ्तार कर उसे चौथा आरोपी बता दिया था, जो बाद में निर्दोष निकला और पुलिस का इसमें खेल सामने आया। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

विपक्ष का विरोध प्रदर्शन

विपक्ष का विरोध प्रदर्शन

31 अक्टूबर की रात कोचिंग से लौटते वक्त पीड़ित लड़की से चार लोगों ने गैंगरेप किया था। तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि चौथा फरार है। गिरफ्तार किए गए चार में तीन आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। दो को जेल भेज दिया गया। जबकि, तीसरे को पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। चौथे आरोपी की तलाश की जा रही है। कांग्रेस और दूसरे दलों ने शुक्रवार को जीआरपी थाने के सामने प्रदर्शन किया।

भोपाल गैंगरेप: पुलिस ने बेगुनाह को पकड़ कर बना दिया आरोपी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bhopal gangrape: GRP SP anita malviya smile on victim question
Please Wait while comments are loading...