• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Betul Borewell Rescue: जिस बोरवेल में तन्मय गिरा उस पर ढका था बोरा, घर के लोग कर रहे थे पूजा

एमपी के बैतूल जिले में 400 फीट गहरे बोरवेल में गिरे तन्मय को बचाने की जंग जारी है। खेत के जिस बोरवेल में मासूम गिरा, वह बोरे से ढका हुआ था और घर के लोग पूजा में व्यस्त थे।
Google Oneindia News
betul

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के गांव में खेत के बोरवेल में गिरे मासूम बच्चे को बचाने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 6 साल एक तन्मय को बचाने सभी तरह के प्रबंध करने प्रशासन को निर्देश दिए है। वह घटना स्थल से पल-पल का अपडेट भी ले रहे है। 400 फीट गहरे जिस बोरवेल में तन्मय गिरा वह बोरे से ढका हुआ था। बच्चे के माता-पिता खेत पर ही पूजा कर रहे थे।

बैतूल के तन्मय को बचाने रेस्क्यू

बैतूल के तन्मय को बचाने रेस्क्यू

एमपी में बोरवेल में गिरे 6 साल के तन्मय को बचाने युद्ध स्तर पर प्रयास जारी है। बढ़ती ठंड के बावजूद राहत बचाव कार्य में लगभग दो दर्जन से ज्यादा अधिकारियों-कर्मचारियों की टीम बैतूल के मांडवी गांव घटना स्थल पर मौजूद है। 400 फीट गहरे बोरवेल में 50 फीट गहराई में फंसे तन्मय को निकालने पैरलल खुदाई की जा रही है।

पूजा करने के लिए खेत गया था परिवार

पूजा करने के लिए खेत गया था परिवार

तन्मय के पिता और उनका परिवार इस घटना से बेहद दुखी है। उनके अलावा पूरा उसके सकुशल बचाव के लिए प्रार्थना की जा रही है। सुनील साहू ने बताया है कि वह मंगलवार की शाम परिवार के साथ खेत में पूजा करने के लिए गया हुआ था। पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जब वह पूजा कर रहा था, तभी खेलते हुए तन्मय बोरवेल वाली जगह पर पहुंच गया।

बोरे से ढका हुआ था बोरवेल

बोरे से ढका हुआ था बोरवेल

सुनील ने बताया कि उसके खेत में पुराना बोरेवेल था। कुछ दिनों पहले उसको और गहरा कराया था। खुले हुए बोरवेल में कोई हादसा न हो, इसके लिए उसने बोरवेल को बोरे से ढक दिया था। लेकिन उसका बेटा खेलते हुए वहां पहुंच गया, जिस पर उसका परिवार ध्यान नहीं दे पाया। खेलते हुए बच्चे से बोरा हट गया और वह बोरवेल में जा गिरा।

मंत्रालय के कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग

इस पूरे मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान भी लगातार घटना स्थल से अपडेट ले रहे है। तन्मय को बचाने प्रशासनिक टीमों को सभी संसाधनों से लैस किया गया है। भोपाल में मंत्रालय के कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग की जा रही है। SDRF की टीमें लगातार बच्चे की स्थिति पर कैमरे के जरिए नजर बनाए हुए है।

कैमरे में नजर आ रहे तन्मय के हाथ पैर

कैमरे में नजर आ रहे तन्मय के हाथ पैर

बोरवेल में गिरे तन्मय को लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई का इंतजाम है। साथ ही जितनी गहराई पर वह फंसा है, वहां तक कैमरा डाला गया है। मौके पर मौजूद अधिकारियों के मुताबिक कैमरे के फुटेज में तन्मय के हाथ पैर नजर आ रहे है। उससे पहले जब रेस्क्यू शुरू किया गया था, तन्मय की उसके पिता से बात भी कराई गई थी।

ये भी पढ़े-MP: छतरपुर में बोरवेल में फंसे 5 साल के मासूम को सकुशल न‍िकाला, 7 घंटे चला रेस्‍क्‍यु ऑपरेशन सफल

Comments
English summary
Betul Borewell Rescue operation Farm borewell was covered with sack faimly were worshiping
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X