• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Shivpuri news: मुक्तिधाम मार्ग पर स्थापित की प्रतिमा तो प्रशासन ने चलाया आसपास के मकानों पर बुलडोजर

शिवपुरी के पिछोर में मुक्तिधाम मार्ग पर बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित करने पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। प्रशासन ने अवैध रुप से बने 6 मकानों पर बुलडोजर चलाया है। जिनके मकान टूटे हैं उन्होंने अपनी आपत्ति भी जाहिर की है।
Google Oneindia News

Shivpuri में कुछ लोगों द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को मुक्तिधाम मार्ग पर स्थापित कर दिया गया। प्रशासन ने प्रतिमा को हटाने के निर्देश भी दिए लेकिन जब प्रतिमा नहीं हटी तो प्रशासन ने 6 अवैध रुप से निर्माण किए गए मकानों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की है। कार्रवाई के बाद जिनके घर टूटे उन्होंने प्रशासन की इस कार्रवाई पर तमाम सवाल भी खड़े कर दिए हैं।

shivpuri

पिछोर इलाके का है पूरा मामला
यह पूरा मामला पिछोर इलाके का है। पिछोर में मुक्तिधाम मार्ग पर कुछ लोगों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी। प्रतिमा स्थापना की जानकारी जब प्रशासन को मिली तो प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद प्रशासन ने प्रतिमा स्थापित करने वाले लोगों को अल्टीमेटम दिया कि वे प्रतिमा को वहां से हटा लें नहीं तो कार्रवाई की जाएगी।

मूर्ति नहीं हटी तो तोड़ दिए मकान
प्रशासन के अल्टीमेटम के बावजूद स्थापित की गई डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा नहीं हटाई गई जिसके बाद प्रशासन ने नगर परिषद के साथ मिलकर 6 मकानों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की। इन मकानों को अतिक्रमण बताते हुए जमींदोज कर दिया गया।

मकान टूटने पर खड़े किए सवाल
प्रशासन ने जिन लोगों के मकानों पर बुलडोजर चलाया उन्होंने प्रशासन की कार्यवाही पर कई सवाल खड़े कर दिए। जिन लोगों के मकान टूटे हैं उनका कहना है कि मकान तोड़ने से पहले उन्हें कोई नोटिस जारी नहीं किए गए अगर उन्हें नोटिस दिए जाते तो वे नोटिस का जवाब देते लेकिन बिना नोटिस दिए उनके मकानों को तोड़ दिया गया जो कि गलत है।

<strong>ये भी पढ़ें</strong>-<strong>Bhind news: शादियों में गोलियां चलाने की लग गई होड़, जमकर हुई हर्ष फायरिंग</strong>ये भी पढ़ें-Bhind news: शादियों में गोलियां चलाने की लग गई होड़, जमकर हुई हर्ष फायरिंग

Comments
English summary
administration demolished 6 houses in shivpuri with bulldozer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X