• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जहरीली शराब कांड के आरोपियों पर योगी सरकार लगाएगी गैंगस्टर एक्ट, प्रियंका गांधी ने पूछा- घटना का जिम्मेदार कौन?

|

लखनऊ। जहरीली शराब पीने से उत्तर प्रदेश के मथुरा, फिरोजाबाद, लखनऊ और अब प्रयागराज जिले में कई लोगों की मौत हो चुकी है। जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर उत्तर प्रदेश की प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है। साथ ही प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर पूछा, 'आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है? कौन जिम्मेदार है?' तो वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब कांड पर सख्‍त रुख अपना लिया है। सरकार ने जहरीली शराब कांड के आरोपियों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई करने और उनकी सम्‍पत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

    UP Poison Liquor Case: Priyanka Gandhi ने Yogi Governemt की कार्रवाई पर उठाए सवाल | वनइंडिया हिंदी

    Yogi govt will impose gangster act on accused of spurious liquor case

    मौतों का कौन जिम्मेदार: प्रियंका गांधी

    उत्तर प्रदेश की प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए योगी सरकार को घेरा है। साथ ही तस्वीर के साथ लिखा, 'यूपी में लखनऊ, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, प्रयागराज समेत कई जगहों पर जहरीली शराब से मौतें हुई हैं। आगरा, बागपत मेरठ में जहरीली शराब से मौतें हुई थीं। आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है? कौन जिम्मेदार है?'

    आरोपियों पर लगेगा गैंगस्‍टर, प्रॉपर्टी होगी नीलाम: सीएम योगी

    प्रदेश में लखनऊ और फिरोजाबाद के आबकारी अधिकारियों को हटाने के साथ ही पिछले दिनों लखनऊ पुलिस कमिश्नर पर भी गाज गिरी। वहीं अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना के बाद सख्त तेवर अख्तियार कर लिए हैं। योगी सरकार ने जहरीली शराब कांड के आरोपियों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई करने और उनकी सम्‍पत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि यदि किसी इलाके में अवैध शराब बिकती हुई पाई जाती है तो वहां के थानेदार और आबकारी अधिकारियों के खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। निलं‍बन और बर्खास्‍तगी के साथ ही एफआईआर दर्ज कर जेल भी भेजा जाएगा।

    ये भी पढ़ें:- डॉक्टर निशा सिंघल हत्याकांड: अखिलेश यादव ने कहा- 'टीवी पर प्रचार की जगह, उप्र में अपराध पर...'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Yogi govt will impose gangster act on accused of spurious liquor case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X