• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव पर‍िणाम: 'आप' का दावा 200 प्रत्याशी बने प्रधान, संजय सिंह ने कही ये बात

|

लखनऊ, मई 04: उत्‍तर प्रदेश में हुए त्र‍िस्‍तरीय पंचायत चुनाव के नजीते लगभग घोषित क‍िए जा चुके हैं। आम आदमी पार्टी का दावा है कि उसके 200 से ज्यादा ग्राम प्रधान प्रत्याशी और 70 से अधिक जिला पंचायत सदस्यों की जीत हुई है। 'आप' यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पहली बार पंचायत चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी को जनता ने भरपूर प्यार दिया है। उन्होंने कहा, 'पंचायत चुनाव के नतीजों ने विधानसभा चुनाव में होने वाले बदलाव के संकेत दिए हैं। पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले सदस्यों को विधानसभा चुनाव में मौका देने का वायदा फिर दोहराया है।' संजय सिंह ने कहा कि अभी पूरे परिणाम आने बाकी हैं।

uttar pradesh panchayat chunav result 2021 aam aadmi party claims big wins

'सत्ता में बैठे लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं'

संजय सिंह ने कहा, पंचायत चुनाव में प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनाव में होने वाले बड़े बदलाव का संकेत दे दिया है। यूपी में पार्टी का परिवार बढ़ना शुरू हो गया है। पार्टी का संगठन गांवों तक खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में पार्टी समर्थित क्षेत्र पंचायत सदस्य भी विजयी हुए हैं। सत्ता में बैठे लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। शहर की पार्टी बताकर आम आदमी पार्टी को नकारने वालों को जनता ने खुद जवाब दे दिया है।

श्रीकला सिंह: पंचायत चुनाव में पहली बार आजमाई क‍िस्‍मत, जानें धनंजय सिंह की पत्‍नी की हार हुई या दर्ज की जीत?

संजय सिंह ने कहा क‍ि मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर से लेकर प्रतापगढ़, संतकबीर नगर, जौनपुर, बागपत, बरेली, मैनपुरी, लखीमपुर खीरी, महोबा आदि जिलों में पार्टी ने विधानसभा चुनाव का मॉकड्रिल माने जा रहे जिला पंचायत चुनाव में सफलता हासिल की है। प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने आरोप लगाया है कि सरकार के दवाब में प्रशासन ने पार्टी के जीते उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र न देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मैनपुरी, बांदा, रायबरेली और पीलीभीत जैसे कई जिलों से शिकायतें आई हैं कि उन्हें प्रमाण पत्र नहीं मिले हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh panchayat chunav result 2021 aam aadmi party claims big wins
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X