• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीबीआई ने कुलदीप सेंगर मामले में तत्कालीन DM समेत 2 आईपीएस अधिकारियों को माना दोषी, कार्रवाई की सिफारिश

|

लखनऊ। पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले की जांच कर रही सीबीआई ने तीन महिला अधिकारियों और एक अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है। सीबीआई ने जिनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है उनमें तत्कालीन उन्नाव की डीएम अदिति सिंह और दो आईपीएस अधिकारी नेहा पांडेय व पुष्पांजलि सिंह शामिल हैं। तो वहीं, सीबीआई ने इनके अलावा तत्कालीन अपर पुलिस अधीक्षक (एसपी सिटी) अष्टभुजा सिंह के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की है।

    Kuldeep Sanger Case: CBI ने तत्कालीन DM अदिति सिंह समेत 2 IPS को दोषी माना | वनइंडिया हिंदी

    unnao rape case: CBI confesses DM and two IPS officers guilty

    दरअसल, उन्नाव रेप केस मामले बांगरमऊ के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप सिद्ध होने के बाद सीबीआई ने जेल भेज दिया था। हालांकि इस मामले में सीबीआई ने अपनी एक रिपोर्ट यूपी सरकार को भेजी थी। रिपोर्ट में सीबीआई ने पुलिसकर्मियों की मिलीभगत का भी खुलासा किया था। साथ ही इस मामले में 31 जनवरी, 2020 को सीबीआई ने सफीपुर के सीओ कुंवर बहादुर सिंह, एसएचओ माखी धर्म प्रकाश शुक्ला और एसआई दिग्विजय सिंह के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया था।

    सीबीआई ने प्रदेश सरकार को भेजी अपनी रिपोर्ट में बताया कि इस मामले में तत्कालीन डीएम अदिति सिंह, एसपी नेहा पांडेय और पुष्पांजलि व अपर पुलिस अधीक्षक रहे अष्टभुजा प्रसाद सिंह की ओर से भी लापरवाही बरती गई। इसे देखते हुए सीबीआई ने सरकार से कहा, इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। आपको बता दें 24 जनवरी से 26 अक्टूबर तक अदिति सिंह उन्नाव की डीएम रही थीं। तो वहीं, 2 फरवरी 2016 से 26 अक्टूबर 2017 तक नेहा पांडे एसपी रहीं। 27 अक्टूबर 2017 से 30 अप्रैल 2018 तक पुष्पांजलि सिंह एसपी रहीं।

    ये भी पढ़ें:- फर्रुखाबाद: जिस महिला की लाश तलाश रही थी पुलिस, वो निकली जिंदा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    unnao rape case: CBI confesses DM and two IPS officers guilty
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X