• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शक्ति प्रदर्शन कर राजनाथ सिंह ने किया नामांकन, बीजेपी के कई नेता रहे मौजूद

|

Lucknow News, लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले गृहमंत्री ने लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित मंदिर में पूजा-अर्चना की। आपको बता दें कि राजनाथ सिंह ने पार्टी कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक शक्ति प्रदर्शन भी किया। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, प्रदेश के दोंनो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।

राजनाथ सिंह ने किया नामांकन

राजनाथ सिंह ने किया नामांकन

लखनऊ लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में यानी 6 मई को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए नामांकन प्रकिया शुरू हो चुकी है। मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर ने एक साथ नामांकन दाखिल किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या में मौजूदगी से हजरतगंज में भीषण जाम लग गया है। आपको बता दें कि रोड शो से पहले राजनाथ सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, मैं देश के 10 राज्यों में दौरा कर चुका हूं जिस प्रकार का उत्साह उत्तर प्रदेश और लखनऊ में है उसी प्रकार का उत्साह पूरे देश मे है। तमिलनाडु और केरल में भी नरेंद्र मोदी का ज्वार है। नरेन्द्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनने चाहिए।

पार्टी कार्यालय से शुरू हुआ रोड शो

पार्टी कार्यालय से शुरू हुआ रोड शो

राजनाथ सिंह का मंगलवार को पार्टी कार्यालय से रोड शो शुरू हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल हुए हैं। रोड शो के पहले गृहमंत्री ने लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित मंदिर में पूजा-अर्चना की। बता दें कि राजनाथ सिंह का रोड शो हजरतगंज, महात्मा गांधी मार्ग होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगा। इस दौरान जगह-जगह पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत भी किया गया।

2014 में लड़े थे लखनऊ से चुनाव

2014 में लड़े थे लखनऊ से चुनाव

बता दें कि राजनाथ सिंह 2014 में पहली बार लखनऊ से लोकसभा का चुनाव लड़े थे। इस दौरान उन्होंने भारी मतों से जीत दर्ज कराई थी। आपको बता दें कि पिछले काफी समय से लखनऊ सीट पर भाजपा का कब्जा है।

ये भी पढ़ें:- लखनऊ सीट पर क्या हैं जीत-हार के पुराने सियासी आंकड़े

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union Home Minister Rajnath Singh files his nomination from Lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X