• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने स्वीकारी अयोध्या में 5 एकड़ जमीन, मस्जिद निर्माण के लिए बनाया जाएगा ट्रस्ट

|

लखनऊ। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अयोध्या में मिली पांच एकड़ जमीन को लेने का फैसला किया है। बता दें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिए यूपी सरकार द्वारा जमीन दी गई थी। सोमवार को लखनऊ में सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें जमीन को स्वीकार करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में यह भी तय किया गया कि मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट का भी गठन किया जाएगा।

Sunni Waqf Board accepts 5 acre land for construction of mosque in ayodhya

मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाया जाएगा।

सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जफर फारुकी ने बताया कि जल्द ही अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाया जाएगा। जमीन पर चैरिटेबल अस्पताल, पब्लिक लाइब्रेरी और समाज की उपयोगिता के अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था की जाएगी। ट्रस्ट, मस्जिद सहित अन्य निर्माण कार्य अपने संसाधनों और समाज की मदद से करेगा। उन्होंने बताया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड इसके लिए एक भी पैसा खर्च नहीं करेगा।

सुन्नी वक्फ बोर्ड के दो सदस्यों ने किया विरोध

इससे पहले हुई बैठक में बोर्ड के आठ में से दो सदस्यों ने जमीन लेने का विरोध किया और बैठक से उठकर बाहर चले गए। सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्‍य अब्दुल रज्जाक ने कहा है कि शरीयत मस्जिद की जमीन के बदले जमीन लेने की इजाजत नहीं देता। इसलिए हमें जमीन नहीं लेनी चाहिए और हम इसका विरोध कर रहे हैं। इमरान माबूद खान भी शरीयत का हवाला देते हुए बैठक से निकल गए।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूपी सरकार ने दी जमीन

अयोध्या मामले में 9 नवंबर 2019 को फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण करने और सुन्नी वक्फ बोर्ड को ​मस्जिद के लिए अयोध्या में पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश पर यूपी की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने अयोध्या-लखनऊ राजमार्ग पर सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने का फैसला किया था।

अयोध्या के मुस्लिमों ने राम मंदिर ट्रस्ट से पूछा, 'क्या कब्रिस्तान पर बनेगा राम मंदिर'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sunni Waqf Board accepts 5 acre land for construction of mosque in ayodhya
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X