• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, कहा- जांच में सही मिली 879 बसों को तो चलने दीजिए..

|

लखनऊ। लॉकडाउन के बीच गैर प्रदेशों से पलायन कर उत्तर प्रदेश वापस लौट रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए बस मुहैया कराने को लेकर उत्तर प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। वहीं, यूपी की सियासत ने दिल्ली तक हंगामा खड़ा कर दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलाव को एक बार फिर ट्वीट कर योगी सरकार से जांच में सही पाई गई 879 बसों के लिए अनुमति मांगी है। साथ ही दो सौ बसों नई सूची बुधवार तक सरकार को उपलब्ध कराने की बात कही है।

    Priyanka Gandhi ने बस विवाद पर बताई हकीकत, CM Yogi पर किया वार | Migrant Worker | वनइंडिया हिंदी
    879 बसों के लिए मांगी अनुमति

    879 बसों के लिए मांगी अनुमति

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से जांच में सही मिली 879 बसों को चलाने की अनुमति मांगी है। उन्होंने लिखा, 'उप्र सरकार का खुद का बयान है कि हमारी 1049 बसों में से 879 बसें जांच में सही पायीं गईं। ऊंचा नागला बॉर्डर पर आपके प्रशासन ने हमारी 500 बसों से ज्यादा बसों को घंटों से रोक रखा है। इधर दिल्ली बॉर्डर पर भी 300 से ज्यादा बसें पहुंच रही हैं। कृपया इन 879 बसों को तो चलने दीजिए...हम आपको कल 200 बसें की नयी सूची दिलाकर बसें उपलब्ध करा देंगे। बेशक आप इस सूची की भी जांच कीजिएगा। लोग बहुत कष्ट में हैं। दुखी हैं। हम और देर नहीं कर सकते।'

    'बेबस' श्रमिकों की घर वापसी पर सियासी जंग

    उधर, दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पूर्व मंत्री राजीव शुक्ला ने पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस का पक्ष रखा। सुरजेवाला ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हजारों लोग नंगे पांव रोज का अपना बोझ पीठ पर उठाए, बच्चे को गोदी में लिए पैदल चले जा रहे हैं। उनकी पीड़ा भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार को नजर क्यों नहीं आती? कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा और कांग्रेस के सब साथी आगे आकर 1,000 बसों का इंतजाम कर रहे हैं तो उत्तर प्रदेश की सरकार इसमें रोड़ा अटका रही है, अडंगा डाल रही है।

    चाहे भाजपा का झंडा लगा लीजिए: राजीव शुक्ला

    पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि आगरा जिले में ऊंचा नगला बॉर्डर पर 600 बसें खड़ी हैं। किसी को शक हो तो वहां जाकर देख सकता है। दिल्ली वाली बसें जगह-जगह पर खड़ी हैं। अगर एक बार परमिशन दें, परमिट दें, तब वो लोग घुसने देंगे। हम सहयोग करना चाहते हैं। शुक्ल ने कहा कि बसों पर बीजेपी का झंडा लगा लीजिए, इन बसों पर फोटो किसी का भी लगा लो, पर इनकी मदद करो। इस पर टाइम बर्बाद न करो। अगर ये सब बसें खड़ी हैं तो इनका उपयोग कर लो तो क्या है। कोई वोट पडऩे जा रहे हैं क्या।

    आज शाम चार बजे तक अनुमति का इंतजार

    आज शाम चार बजे तक अनुमति का इंतजार

    मंगलवार देर रात प्रियंका के निजी सचिव ने अपर मुख्य सचिव गृह को पत्र लिखकर कहा कि हम यूपी के बॉर्डर पर बसों के साथ खड़े हैं। अनुमति का इंतजार बुधवार शाम चार बजे तक करेंगे।

    ये भी पढ़ें:- बसों पर गरमाई राजनीति: अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कही यह बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Priyanka Gandhi told the up government that allow to run 879 buses found fit in the investigation
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X