• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा-गाजियाबाद बॉर्डर पर 5 बजे पहुंचेंगी बसें, प्रियंका गांधी के निजी सचिव ने अपर मुख्य सचिव को लिखा पत्र

|

लखनऊ। लॉकडाउन के बीच बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक अपने घर जाने के लिए परेशान हैं। श्रमिक सरकार से अपील कर रहे हैं कि उन्हें घर पहुंचाने के लिए बस और ट्रेन की सुविधाएं मुहैया कराए। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव ने अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी को पत्र लिखाकर कहा, 'बसें आज शाम पांच बजे नोएडा और गाजियाबाद की सीमा तक पहुंच जाएंगी। आपसे आग्रह है कि आप भी यात्रियों की लिस्ट और रूट मैप तैयार रखे, ताकि इनके संचालन में कोई दिक्कत न आए।' दरअसल, प्रिंयका गांधी ने योगी सरकार को पत्र लिखकर 1000 हजार बस चलाने की अनुमित मांगी थी। जिसके बाद उन्हें योगी सरकार ने इन बसों को चलाने की अनुमति दे दी है।

क्या लिखा पत्र में

क्या लिखा पत्र में

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा, हमारी कुछ बसें राजस्थान से आ रही है और कुछ दिल्ली से, इनके लिए दोबारा परमिट दिलवाने की कार्यवाही जारी है। बसों की संख्या अधिक होने के चलते इसमें कुछ समय लगेगा। आपसे आग्रहानुसार यह बसें गाजियाबाद और नोयडा बॉर्डर पर शाम पांच तक पहुंच जाएंगी। आपसे आग्रह है कि पांच बजे तक आप भी यात्रियों की लिस्ट और रूट मैप तैयार रखेंगे ताकि इनके संचालन में हमें कोई असुविधा न आए।

कांग्रेस पार्टी की ओर से आपको साधुवाद

पत्र में लिखा कि यह एक ऐतिहासिक कदम होगा, जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार और कांग्रेस पार्टी मानवीयता के आधार पर, सब राजनीतिक परहेजों को दूर करते हुए, एक दूसरे के साथ सकारात्मक, सेवा भाव से जनता की सहायता करने जा रहे हैं। इसके लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से आपको साधुवाद।

बाइक, कार, तीन पहिया के नंबर लिस्ट में

बाइक, कार, तीन पहिया के नंबर लिस्ट में

दरअसल प्रियंका गांधी की ओर से बसों की जो लिस्ट जारी की गई है, उसमे तमाम बसों के रिजस्ट्रेशन नंबर साझा किए गए हैं। इन बसों के नंबर की पड़ताल की जिम्मेदारी लखनऊ प्रशासन को दी गई। क्योंकि पहले इन सभी बसों को लखनऊ में ही पहुंचाने के लिए कहा गया था। लेकिन जब इन बसों के नंबर की जांच की गई तो इसमे यह बात सामने आई कि इस लिस्ट में दो पहिया गाड़ियों, तीन पहिया गाड़ियों और कारों का नंबर है। यहां तक कि गाड़ियों के मालिकों की भी गलत जानकारी दी गई है। लिस्ट में इस फर्जीवाड़े के सामने आने के बाद यूपी सरकार प्रियंका गांधी और कांग्रेस पर हमलावर है।

प्रियंका गांधी पर फर्जीवाड़े का आरोप

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी प्रवासी मजदूरों के नाम पर राजनीति कर रही हैं। पहले राजस्थान और पंजाब से प्रवासी मजदूरों को यहां भेजा गया, उन्हें बस की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई और अब इनकी मदद के नाम पर राजनीति की जा रही है। हमने इन बसों की जानकारी, ड्राइवर का कोरोना टेस्ट रिजल्ट आदि की जानकारी मांगी थी, इसमे कोई गलत बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने बस की लिस्ट की शुरुआती जांच की है जिसमे पाया गया है कि लिस्ट में दो पहिया गाड़ी, ऑटो, गुड्स कैरियर की गाड़ियां भी हैं। सोनिया गांधी को इस बात का जवाब देना चाहिए कि वह इस तरह का फर्जीवाड़ा क्यों कर रही हैं।

ये भी पढ़ें:- UP सरकार की अव्यवस्थाओं पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- दे देना चाहिए त्यागपत्र

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi personal secretary said buses will reach Noida and Ghaziabad border at 5 pm
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X