• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मिर्जापुर-सोनभद्र के पेयजल योजना शिलान्यास कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- 'हमारा अन्नदाता ऊर्जादाता बने यही हमारी कोशिश'

|

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मिर्जापुर और सोनभद्र के लिए 23 ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास किया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र से इस आयोजन में शामिल हुए। लगभग 5500 करोड़ की लागत की इन योजनाओं से 41 लाख की आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा सकेगा। पेयजल को लेकर समस्या झेल रहे विंध्य क्षेत्र के लोगों को इस परियोजना के शुरू होने से काफी लाभ होगा। वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा, अगर आजादी के बाद दशकों से उपेक्षित कोई क्षेत्र है, तो यह वह क्षेत्र है जिसकी सबसे ज्यादा उपेक्षा की गई। चाहे विंध्याचल हो या बुंदेलखंड-बहुत सारे संसाधन होने के बावजूद, ये क्षेत्र कमियों के क्षेत्र बन गए। कई नदियों के होने के बावजूद, इन क्षेत्रों को सबसे अधिक प्यास और सूखा प्रभावित क्षेत्र के रूप में जाना जाता है। इतने सारे लोग यहां से पलायन करने के लिए मजबूर थे। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा अन्नदाता ऊर्जादाता बने यहीं हमारी कोशिश है।

    PM Modi ने Mirzapur,Sonbhadra को दी पेयजल परियोजना की सौगात,41 लाख लोगों को फायदा | वनइंडिया हिंदी

    pm narendra modi says It is our aim to make farmers become energetic

    पीएम मोदी ने कहा, सोनभद्र और मिर्जापुर में जो संसाधन उपलब्ध है, उसकी वजह से लोग इस क्षेत्र की तरफ आकर्षित होते हैं, अगर आजादी के बाद दशकों से उपेक्षित कोई क्षेत्र है, तो यह वह क्षेत्र है जिसकी सबसे ज्यादा उपेक्षा की गई। इस क्षेत्र की पहचान सूखा क्षेत्र की रही है, इसलिए यहां से पलायन हो रहा है। पीएम ने कहा कि जीवन की बड़ी समस्या जब हल होने लगती है तो अलग ही विश्वास झलकने लगता है। ये विश्वास उत्साह आपमें मैं देख पा रहा था। पानी के प्रति आपमें संवेदनशीलता कितनी है, ये भी दिख रहा है। पीएम ने कहा कि सरकार आपकी समस्याओं को समझकर उनका समाधान कर रही है।

    40 लाख से भी ज्यादा साथियों का जीवन बदलेगा: पीएम मोदी

    पीएम ने कहा कि आने वाले समय में जब यहां के 3 हजार गांवों तक पाइप से पानी पहुंचेगा तो 40 लाख से भी ज्यादा साथियों का जीवन बदल जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे उत्तर प्रदेश के, देश के हर घर तक जल पहुंचाने के संकल्प को भी ताकत मिलेगी। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज जिस तरह से एक के बाद एक योजनाएं लागू हो रही हैं उससे यूपी, सरकार की और सरकारी कर्मचारियों की छवि पूरी तरह बदल रही है।

    पीएम मोदी ने मिर्जापुर और सोनभद्र के पेयजल योजना का किया शिलान्यास, 42 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    pm narendra modi says It is our aim to make farmers become energetic
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X