• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Kangana ने सीएम योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का किया समर्थन, ट्वीट कर कही ये बात

|

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आगरा (Agra) जिले में निर्माणाधीन मुगल म्यूजियम का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी महाराज कर दिया हैं। मुगल म्यूजियम का नाम बदलने के फैसले का कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने समर्थन दिया है। साथ ही कंगना ने ट्विट के माध्यम से अपने पूर्वजों का संबंध राजस्थान से बताया है।

Kangana ने ट्वीट कर कही ये बात

Kangana ने ट्वीट कर कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोमवार को ट्वीट कर अपने पूर्वजों का संबंध राजस्थान से बताया है, साथ ही छत्रपति शिवाजी महाराज का भी राजस्थान कनेक्शन बताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जिस तरह महान नेता बाला साहेब ठाकरे की रक्तधारा बिहार में वापस जाती है, कई सिद्धांत महान शिवाजी महाराज का रक्त संबंध जयपुर के राजघरानों से बताते हैं। मैं हिमाचल में पैदा हुई हूं, लेकिन मेरे पूर्वज/रनौत उदयपुर से आए थे, हमारी कुल देवी मां अंबिका उदयपुर में हैं। हमारी कुल देवी मां अंबिका हैं।'

    Agra Museum Rename: CM Yogi का ऐलान, छत्रपति शिवाजी के नाम पर होगा आगरा म्यूजियम | वनइंडिया हिंदी
    हमारे नायक मुगल कैसे हो सकते हैं: सीएम योगी

    हमारे नायक मुगल कैसे हो सकते हैं: सीएम योगी

    दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ऐलान किया कि आगरा शहर में निर्माणाधीन मुगल संग्रहालय का नाम मराठा नायक छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार राष्ट्रवादी विचारों का पोषण करने वाली सरकरा है, लिहाजा गुलामी की मानसिकता के प्रतीकों को छोड़ राष्ट्र के गौरव का बोध कराने वाले विषयों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे नायक मुगल नहीं हो सकते हैं, हमारे नायक शिवाजी महाराज हैं।

    140 करोड़ की लागत से बन रहा है म्यूजियम

    140 करोड़ की लागत से बन रहा है म्यूजियम

    जानकारी के अनुसार इस म्यूजियम में शिवाजी का आगरा से क्या संबंध था इससे जुड़े दस्तावेजों को दिखाया जाएगा, साथ ही आगरा में छत्रपति शिवाजी कैसे कैद से निकल गए थे, उसके बारे में दस्तावेजों के जरिए लोगों को जानकारी दी जाएगी। बता दें कि यह म्यूजियम 140 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है, इसे शिल्पग्राम के पास बनाया जा रहा है, जोकि अपने आप में काफी अनूठा होगा। यहां मार्बल, जरदोजी सहित इनले कला का प्रयोग निर्माण में किया जाएगा। म्यूजियम में मुगल इतिहास के साथ छत्रपति शिवाजी से जुड़ा इतिहास भी दर्शाया जाएगा।

    'पिस्टल' पांडेय के छोटे भाई है BSP सांसद रितेश पांडेय, जिनकी दुल्हनिया बनेंगी इंग्लैड की कैथरीन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kangana Ranaut support changing the name of Mughal Museum in Agra district by Yogi Adityanath
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X