यूपी में आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, लखनऊ में 8 ठिकानों पर रेड

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊनोटबंदी के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग की टीमों ने बड़ी दुकानों में छापेमारी शुरु कर दी है। इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ में प्रतिष्ठित नीलकंठ मिठाई की दुकानों पर आज आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की।

income tax

इसे भी पढ़िए- एटीएम से निकला 2000 का जाली नोट, मचा हंगामा

लखनऊ में 8 ठिकानों पर छापेमारी

आयकर चोरी के मामले में आयकर विभाग ने नीलकंठ मिठाई की अलग-अलग 8 दुकानों पर छापेमारी की। नीलकंठ के ममालिक विष्णु गुप्ता ने अपने खातो में करोड़ रुपए की रकम जमा किए और निकाले। गुप्ता ने कई प्रॉपर्टी पर निवेश भी किया है जिसपर आयकर की टीम नजर रखे हुए है।

मुरादाबाद में पीतल व्यापारी के यहां छापा

वहीं दूसरी तरफ मुरादाबाद में भी आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की है। यहां कोहिनूर क्राफ्ट फर्म के दफ्तर में आईटी की टीमों ने धावा बोला। सूत्रों की जानकारी के अुसार पीतल कारोबारी कोहिनूर क्राफ्ट के मालिक के बेटे की हाल ही में मुंबई में शादी हुई है जिसमें काफी खर्च की बात सामने आई है।

करोड़ो खर्च करने की खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के फैसले का ऐलान 8 नवंबर को किया था और 10 दिसंबर को उनके बेटे का रिसेप्शन किया था जिसमें काफी पैसों के खर्च की बात सामने आई थी जिसके बाद आयकर विभाग की टीमें अलर्ट हो गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Income tax raid at several shops in Lucknow and Moradabad. 8 shops of Neelkanth sweets of Lucknow raided by IT officials.
Please Wait while comments are loading...