• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भाजपा के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई में भर्ती

|

लखनऊ। पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,208 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में उनको इलाज के लिए ले जाया गया है। प्रदेश के कई मंत्री और विधायक इस बीमारी की चपेट में आए हैं। संक्रमण के बाद कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान का निधन हो चुका है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

Former CM of UP Kalyan Singh found coronavirus positive

सोमवार को प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से 62 लोगों की मौत हो गई। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 5,932 लोग 24 घंटे में इस बीमारी से मुक्त हुए। प्रदेश में एक्टिव केसों को संख्या 67,287 है। अब तक 4,491 मरीज इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन दो लाख टेस्ट करने की तैयारी की जा रही है। अब तक 75 लाख लोगों को टेस्ट हो चुके हैं। ऐसा करने वाला यूपी देश का पहला राज्य है।

योगी सरकार ने प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्टिंग की फीस फिर से तय किया है। अब लोगों को ट्रूनेट और सीबी नॉट टेस्टिंग के 2000 रुपए देने होंगे। वहीं आरटीपीसीआर टेस्टिंग के लिए 1600 रुपए ही फीस रखी गई है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि निर्धारित फीस से ज्यादा लेने पर प्राइवेट लैब्स के खिलाफ कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी और मेरठ के सभी अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था पर खास ध्यान देने को कहा।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

सोमवार को अफसरों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अस्पतालों में आवश्यक दवाइयों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता और ऑक्सीजन की व्यवस्था रहे। सीएम ने दवाई के जमाखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। लोकभवन में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उन्होंने अफसरों से ऑक्सीजन कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने को कहा।

कानपुर में कोरोना से मरने वालों की संख्या यूपी में सबसे ज़्यादा, क्या है वजह?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former CM of UP Kalyan Singh found coronavirus positive
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X