• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Coronavirus मरीज की लखनऊ में हुई पुष्टि, यूपी में अब तक 9 पॉजिटिव

|

लखनऊ। विश्वभर में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है, वहीं, भारत में भी अब तक कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 50 के पार पहुंच गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना से संक्रमित पहले मरीज की पुष्टि बुधवार को हुई। केजीएमयू के लैब में हुई जांच के बाद इसकी पुष्टि की गई है। महिला मरीज को केजीएमयू में ही आइसोलेट किया गया है। बता दें कि इससे पहले यूपी में 9 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इसमें आगरा से 7 और गाजियाबाद और नोएडा में एक-एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में किया जा रहा है।

    Coronavirus Outbreak India: भारत में कोरोना वायरस के 73 केस कन्फर्म | वनइंडिया हिंदी

    first Coronavirus positive case in lucknow

    केजीएमयू मेडिसिन विभाग के प्रोफ़ेसर डॉ हिमांशु ने बताया कि संक्रमित महिला टोरंटो में डॉक्टर हैं। वह टोरंटो से लंदन और मुंबई होते हुए 8 मार्च को लखनऊ पहुंची थीं। उस वक्त थर्मो स्कैनिंग में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे थे। मंगलवार को लक्षण दिखे तो उन्हें और उनके पति को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। देर रत आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। हालांकि, उनके पति का टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव रहा। महिला डॉक्टर से 8 से 11 मार्च के बीच जिन लोगों ने मुलाकात की उनकी सूचि बनाई गई है। इनमें 10 लोग शामिल हैं। इन सभी की भी जांच की जाएगी।

    स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, एनआईवी, पुणे और केजीएमयू में टेस्टिंग के लिए कुल 554 सैंपल भेजे गए थे। इनमें से पुणे में पांच, केजीएमयू लखनऊ में 366, एनसीडीसी दिल्ली में 177 और बीएचयू वाराणसी में 6 सैंपल की जांच की गई। इनमें 9 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, 469 सैंपल में कोरोना वायरस नहीं मिला है। 77 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। विभाग के अनुसार, यूपी के विभिन्न एयरपोर्ट पर 15,903 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। वहीं, बॉर्डर चेक पोस्ट पर अब तक 12,01,945 लोगों की जांच हो चुकी है।

    हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी को हुआ कोरोना वायरस, ट्वीट कर दी जानकारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    first Coronavirus positive case in lucknow
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X