• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में 1294 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 9 जिलों में सक्रिय मामले जीरो

|

लखनऊ। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से जूझ रही है। भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देशभर से अबतक कोरोना वायरस के 18,601 मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 590 है। वहीं, उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां अभी तक कोविड-19 के 1294 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इनमें 1134 एक्टिव मामले हैं। वहीं, 140 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

coronavirus positive cases in uttar pradesh reaches 1294 including 1134 active cases

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1134 है, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1294 है। 140 मरीजों ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अब तक 53 जिलों से संक्रमित मामले मिले हैं। 53 में से 9 जिलों में सक्रिय मामले अब जीरो हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह, अवनीश अवस्थी ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से लॉकडाउन की समीक्षा की और उन्होंने कहा कि हॉट स्पॉट में पूरी टेस्टिंग हो और हॉट स्पॉट से बाहर भी टेस्टिंग की जाए। कानपुर जैसे जनपदों में टेस्टिंग का भार ज्यादा है ऐसे जनपदों के लिए विशेष व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पुलिस बल और डॉक्टरों सहित चिकित्सा कर्मियों के लिए विशेष रूप से सतर्क रहने का निर्देश दिया है कि वे सुरक्षित रहें, ये सभी आवश्यक उपकरण लगाकर ही ड्यूटी करें।

UP में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड किया

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड किया है। हमारे बॉर्डर पर शिकायत मिली है कि लोग कंटेनर ट्रकों में छिपकर आ रहे हैं, ऐसे लोगों को पकड़कर क्वारंटाइन में डाला गया है। बता दें, पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से जूझ रही है। दुनियाभर में इसके मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अभी तक दुनियाभर में वायरस के कारण 1 लाख 70 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 24 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देशभर से अबतक कोरोना वायरस के 18,601 मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 590 है।

जनधन खाते से पैसे निकालना चाहती थी पत्नी, पति नहीं गया साथ तो दो बच्चों के साथ खुद को जिंदा जलाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus positive cases in uttar pradesh reaches 1294 including 1134 active cases
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X