• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ पुलिस के हत्थे चढ़ा 'कोरोना वाला बाबा', 11 रुपए में ताबीज देकर ठगता था

|

लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच कुछ लोग इसका फायदा उठा रहे तो वहीं, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अंधविश्वास का बाजार भी गर्म है। बता दें कि राजधानी लखनऊ में तो एक व्यक्ति ने 'कोरोना वाले बाबा' का पोस्टर तक लगवा दिया। वह 11 रुपये में कोरोना से बचाने वाली ताबीज बनाने का दावा कर रहा था। यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब पुलिस ऐक्शन में आई और पोस्टर हटवाकर ताबीज बनाने का दावा करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

Corona wale baba arrested by Lucknow police

वजीरगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, वजीरगंज थाने की पुलिस ने सीएमओ की शिकायत पर अहमद सिद्दीकी नाम के ढोंगी तांत्रिक को गिरफ्तार किया है। अहमद सिद्दीकी ने अपनी दुकान के बाहर बोर्ड लगा रखा था, जिसमें साफ लिखा था जो लोग मास्क नहीं खरीद सकते हैं वह उसका सिद्ध किया हुआ ताबीज खरीदें। वह सिर्फ 11 रुपए में ताबीज बेच रहा था। उसका दावा था कि इस ताबीज के बांधने से कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा।

कोरोना वाला बाबा बताकर बेच रहा था ताबीज

सीएमओ ने यह जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद वजीरगंज पुलिस ने अहमद सिद्दीकी को धोखाधड़ी की धाराओं में गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ के एडिशनल सीपी (पश्चिम) विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सीएमओ की ओर से शिकायत मिलने पर धोखाधड़ी की धाराओं के तहत जवाहर नगर निवासी अहमद सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया है। उनके मुताबिक, आरोपी खुद को कोरोना वाला बाबा बताकर लोगों को ताबीज़ बेच कर ठगी कर रहा था।

यूपी में कोरोना वायरस से पीड़ित हुए 11 रोगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 11 रोगी पाए गए हैं। इनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद और एक-एक मरीज नोएडा एवं लखनऊ के हैं। इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल और एक का इलाज लखनऊ के केजीएमयू में हो रहा है। वहीं, नोएडा की एक प्राइवेट कंपनी में कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद कंपनी के 707 कर्मचारियों को निगरानी में रखा गया है।

UP: कोरोना वायरस के मरीज को छिपाया तो हो सकती है छह महीने जेल की सजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Corona wale baba arrested by Lucknow police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X