• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसानों और मजदूरों की खुदकुशी पर बोलीं प्रियंका गांधी, कहा- सीएम की मैपिंग में इनको जगह नहीं!

|

लखनऊ। बुंदेलखंड में चार किसानों और मजदूरों की मौत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने किसानों की मौत पर ट्वीट करते हुए योगी सरकार से सवाल पूछा है। उन्होंने कहा कि, 'मैपिंग में इन किसानों और प्रवासी मजदूरों की जगह क्यों नहीं? साथ ही लिखा, 'कस्तूरबा विद्यालय की नियुक्तियों में घोटाला सामने आने के बाद तो शिक्षा विभाग में अन्य घोटालों की परतें खुलने लगी।

सीएम की मैपिंग में इनकों जगह नहीं!

सीएम की मैपिंग में इनकों जगह नहीं!

प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'बुंदेलखंड में पिछले एक हफ्ते में चार किसानों और मजदूरों ने आत्महत्या कर ली। इसमें वे प्रवासी मजदूर भी थे, जो बाहर से लौटे थे। लखनऊ में बैठे यूपी के सीएम और अधिकारी रोज मैपिंग करवाने की बात कर रहे हैं। दुख की बात है कि उनके मैप में इन किसानों और प्रवासी मजदूरों की जगह नहीं है।'

सच सामने आना चाहिए क्या नहीं?

सच सामने आना चाहिए क्या नहीं?

प्रियंका गांधी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि, 'कस्तूरबा विद्यालय की नियुक्तियों में घोटाला सामने आने के बाद तो शिक्षा विभाग में अन्य घोटालों की परतें खुलने लगी। अब परिषदीय विद्यालयों में फर्जी नियुक्तियों का मामला। नियुक्तियां 2018 में हुईं। दो साल तक ये सब चलता रहा। सच सामने आना चाहिए कि नहीं?

ये जमीनी हकीकत है

ये जमीनी हकीकत है

इससे पहले प्रियंका गांधी ने दावा किया था कि आज यूपी में MA-BED किए हुए युवा मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं। प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि उप्र में युवाओं के लिए की गईं तमाम घोषणाएं कोरी साबित हुई हैं। एक तरफ एक बेरोजगार महिला के नाम पर 25 फर्जी शिक्षक भर्ती हैं, नकल गिरोह के जरिए शिक्षक भर्ती में अयोग्य लोग एंट्री ले रहे हैं। लेकिन एमए, बीएससी, बीएड किए लोग मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं। ये जमीनी हकीकत है।

ये भी पढ़ें:- असली अनामिका शुक्ला को अब मिला नौकरी का ऑफर, फर्जी टीचर केस में आया था नामये भी पढ़ें:- असली अनामिका शुक्ला को अब मिला नौकरी का ऑफर, फर्जी टीचर केस में आया था नाम

English summary
Congress leader Priyanka Gandhi comment UP CM Yogi Adityanath on Bundelkhand farmers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X