• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी ने किया यूपी दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ, कही ये बातें

|

Uttar Pradesh Foundation Day: लखनऊ। उत्तर प्रदेश आज 71वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवध शिल्प ग्राम में आयोजित कार्यक्रम यूपी दिवस का शुभारंभ किया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल समारोह की अध्यक्षता कर रही हैं, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि हैं। यूपी दिवस 24 जनवरी से 26 जनवरी तक चलेगा। इस मौके पर प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों व उद्यमिता के क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले को सम्मानित किया गया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा, सब जानते हैं कि देश कोरोना का सामना कर रहा है। कोरोना काल के दौरान भी हमारी प्रतिभाओं ने हिम्मत नहीं हारी। हिम्मत नहीं हारने के कारण उन्हें उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के कार्यक्रम के माध्यम से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में ड‍िप्‍टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह व भाजपा के प्रमुख नेता व मंत्री मौजूद रहे। बता दें, इस बार यूपी दिवस लखनऊ के साथ-साथ नोएडा में भी मनाया जाएगा। इसके तहत गौतमबुद्धनगर स्थित नोएडा हाट में 24 जनवरी से 10 फरवरी तक एक जिला एक उत्पाद योजना पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। औपचारिक उद्घाटन के लिए सोमवार को सीएम योगी नोएडा जाएंगे।

cm yogi adityanath inaugurates up foundation day ceremony

ड‍िप्‍टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा क‍ि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को बेरोजगारी से मुक्त करने का संकल्प लिया है। अब यूपी की पहचान बदल रही है। अब प्रदेश की पहचान अपराध की जगह उद्योगों व रोजगार के लिए बन रही है। बता दें, इस साल यूपी दिवस की थीम आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश, महिला युवा किसान, सबका विकास सबका सम्मान है। उद्घाटन समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वालों को सम्मानित किया गया। खेल जगत में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों को लक्ष्मण पुरस्कार और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्‍मानित किया गया। दुग्ध उत्पादक गोकुल पुरस्कार एवं नंद बाबा से पुरस्‍कृत किए गए। कृषि विभाग द्वारा तीन किसानों को भी पुरस्कृत किया गया।

पीएम मोदी, सीएम योगी ने ट्वीट कर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, 'त्याग, तप, परंपरा और संस्कृति की पावन भूमि रहा यह राज्य आज आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।' मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, 'मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम और लीलाधर श्रीकृष्ण की पावन जन्मभूमि का प्रदेश, भारत का हृदय प्रदेश, भारतीय संस्कृति का उद्गम स्थल, उ.प्र. के स्थापना दिवस पर सभी निवासियों को हार्दिक बधाई।'

यूपी स्‍थापना दिवस: PM मोदी, CM योगी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm yogi adityanath inaugurates up foundation day ceremony
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X