• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

1438 नए जूनियर इंजीनियर को सीएम योगी ने सौंपे नियुक्ति पत्र, मुस्लिम युवक से पूछी ये बात

|

लखनऊ। सिंचाई और जल संसाधन विभाग में नवचयनित 1438 नए जूनियर इंजीनियरों को प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र सौंपे। धनतेरस के विशेष अवसर पर नियुक्ति पत्र प्राप्त कर रहे कुछ युवाओं से सीएम योगी आदित्यनाथ ने बात की। इस दौरान उन्होंने मेरठ के राशिद अली से बात करते हुए पूछा कि चयन के लिए उन्हें कहीं से फतवा तो जारी नहीं करवाना पड़ा? तो वहीं, कुछ इंजिनियरों से बात करते हुए पूछा कि चयन प्रक्रिया से लेकर नियुक्ति तक कहीं कोई सिफारिश या रकम तो नहीं ली गई?

    1438 नए जूनियर इंजीनियर को सीएम योगी ने सौंपे नियुक्ति पत्र, मुस्लिम युवक से पूछी ये बात

    cm yogi adityanath gave joining letters to junior engineers

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार (12 नवंबर) को 5 कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास पर पांच नवचयनित अवर अभियंताओं को अपने हाथों से नियुक्ति और पदस्थापना पत्र सौंपा है। वहीं, विभिन्न जनपदों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े चयनित अभ्यर्थियों ने वर्चुअल तरीके से नियुक्ति पत्र प्राप्त किया। इस दौरान सीएम योगी ने जूनियर इंजीनियरों से बात करते हुए कहा, 'कोई भ्रष्ट सरकार होती तो चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता न होती।' सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भ्रष्ट सरकार होती तो योग्य लोगों का चयन ही नहीं होता। अगर भाग्यवश चयन हो भी जाता तो उनकी नियुक्त के लिए वह झंझट में पड़े रहते। बाबुओं के चक्कर लगाकर थक जाता, चप्पल घिस जाती और थककर बैठ जाते।

    उन्होंने नवचयनित अवर अभियंताओं को उनकी महती जिम्मेदारी का आभास भी कराया। उन्होंने कहा कि आज नियुक्ति पा रहे अवर अभियंताओं से विभाग को एक नई जनशक्ति प्राप्त होगी और विभाग जनता व कृषकों के प्रति अपने दायित्व को और अधिक तत्परता से पूर्ण कर सकेगा। इस दौरान नियुक्ति पत्र प्राप्त कर रहे कुछ युवाओं से सीएम योगी आदित्यनाथ ने बात की।

    राशिद से बोले- नहीं हुआ भेदभाव

    योगी ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष एवं पारदर्शी रही। उन्होंने इस दौरान मेरठ के राशिद अली से बात की। उन्होंने राशिद से पूछा कि चयन के लिए उन्हें कहीं से फतवा तो जारी नहीं करवाना पड़ा? उन्होंने राशिद से कहा कि चयन से लेकर पोस्टिंग तक उनकी सरकार ने किसी से भी कोई भेदभाव नहीं किया।

    मिली है मनचाही जगह पोस्टिंग

    उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सम्मिलित जूनियर इंजीनियर (सिविल) परीक्षा के माध्यम से सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग हेतु चयनित 1438 अभ्यर्थियों को मनचाहे जनपद में तैनाती मिली है। विभाग ने सफल अभ्यर्थियों को लखनऊ में आमंत्रित कर रिक्त पदों के पूरे विवरण से अवगत कराया गया और मेरिट के क्रम में उनकी पसंद के आधार पर तैनाती दी गई।

    ये भी पढ़ें:- UP: ग्राम पंचायतों व नगर पंचायतों को मिलेगा शहर का दर्जा, सरकार ने शुरू किया योजना पर काम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    cm yogi adityanath gave joining letters to junior engineers
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X