• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ में प्रवासी श्रमिकों के ऊपर छिड़का गया केमिकल, VIDEO वायरल होने के बाद दो कर्मचारियों को किया सस्पेंड

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी प्रवासी श्रमिकों के ऊपर सोडियम हाईपोक्लोराइड के छिड़काव का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद नगर निगम ने कार्रवाई की है। नगर निगम ने दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले बरेली जिले में आए प्रवासी श्रमिकों को सड़क पर बैठाकर उन पर केमिकल का छिड़काव किया गया था। केमिकल के प्रभाव से लोगों व बच्चों ने आंखों में जलन होने की शिकायत भी सामने आई थी।

नगर निगम के कर्मचारियों ने प्रवासी श्रमिकों को केमिकल से नहला दिया

नगर निगम के कर्मचारियों ने प्रवासी श्रमिकों को केमिकल से नहला दिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर प्रवासी श्रमिक गुजरात से श्रमिक स्पेशल ट्रेन के जरिए लखनऊ पहुंचे थे। ये गरीब श्रमिक के चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर बैठ कर अपनी बस का इंतजार कर रहे थे, तभी नगर निगम के कर्मचारियों ने सैनेटाइज़ करने के बहाने उन्हें सोडियम हाईपोक्लोराइड से नहला दिया था। इतना ही नहीं श्रमिकों के पास जो खाने का भी समान रखा था उस पर भी केमिकल का छिड़काव कर उसे बर्बाद कर दिया गया।

दोनों कर्मचारियों को लापरवाही के चलते हटाया

दोनों कर्मचारियों को लापरवाही के चलते हटाया

इस मामले में नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि मजदूरों पर सैनिटाइजेशन के मामले में नगर निगम ने कार्रवाई की है। आउटसोर्सिंग के दो लोगों-मशीन ऑपरेटर और सुपरवाइजर को काम में लापरवाही के चलते हटाया गया है। इसके साथ ही नगर निगम ने खुले में गाड़ियों के सैनिटाइजेशन न करने के निर्देश दिए हैं। किसी भी गाड़ी का सैनिटाइजेशन सिर्फ गैराज में होगा। इसके अलावा सैनिटाइजेशन टीम के साथ अब एक सेनेटरी इंस्पेक्टर भी जाएगा।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

गौरतलब है कि बुधवार को सोशल मीडिया पर महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों पर केमिकल का छिड़काव कर उन्हें सैनिटाइज करने की तस्वीरें वायरल हुई। जिसके बाद जांच में पता चला कि यह लखनऊ के चारबाग स्टेशन के बाहर का वीडियो है। जहां गुजरात से पहुंचे लोग अपने जनपद की बसों का इंतजार कर रहे थे। तभी नगर निगम की टीम ने इन्हें सैनिटाइज करने के उद्देश्य से सोडियम हाईपोक्लोराइड की बौछार कर दी।

बरेली में किया गया था सैनेटाइजर का छिड़काव

बरेली में किया गया था सैनेटाइजर का छिड़काव

बता दें कि 29 मार्च को बरेली के सेटेलाइट बस स्टैंड पर बाहर से आए लोगों को बैठाकर उनके ऊपर सैनेटाइजर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर दिया गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से छिड़काव करनेवाले कर्मचारियों ने पहले लोगों को आंख बंद करने को कहा और उसके बाद उन पर केमिकल की बारिश कर दी। इन लोगों में महिलाएं और बच्चे भी थे जिनकी आखों में जलन होने लगी। लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ का यह वीडियो वायरल हो गया था। जिसके बाद डीएम ने सफाई देते हुए कहा था कि जिन्होंने यह किया उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- बरेली में बाहर से आए लोगों पर केमिकल का छिड़काव, गरीबों की जिंदगी से खिलवाड़

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
chemical spray on Migrant workers on charbagh railway station in lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X