• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव : बसपा ने गुड्डू जमाली को बनाया प्रत्याशी, रामपुर में कैंडीडेट नहीं उतारेंगी मायावती

Google Oneindia News

लखनऊ, 01 जून: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने 23 जून को होने वाले लोकसभा उपचुनाव को प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। मायावती ने आजमगढ़ में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को प्रत्याशी बनाया है। दो दिन पहले ही बसपा प्रमुख मायावती ने आजमगढ़ में होने वाले लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी को खड़ा करने का ऐलान किया था। ये भी बताया था कि रामपुर में बसपा उपचुनाव नहीं लड़ेगी।

BSP announces its candidate for Azamgarh Lok Sabha by election

मायावती ने कहा था- रामपुर में 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारा जाएगा

मायावती ने 29 मई को कहा था कि बसपा सीमित संसाधनों वाली पार्टी है, जिसका मुकाबला धनबल से चलने वाली विरोधी पार्टियों से होता है। हमें खर्चीली बैठकों की जगह छोटी-छोटी कैडर बैठकों के जरिए पार्टी को मजबूत बनाना होगा। रामपुर में प्रत्याशी ना उतारने पर मायावती ने कहा था कि यहां अभी पार्टी को मजबूत करने की जरूरत है। इसलिए यहां 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारा जाएगा।

बता दें, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा से चुनाव जीतने के बाद आजमगढ़ संसदीय सीट को छोड़ दिया, जिस वजह से यहां उपचुनाव हो रहा है। अभी तक केवल बसपा से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली का टिकट फाइनल हुआ है।

दमखम के साथ आजमगढ़ सीट पर BSP लड़ेंगी लोकसभा उपचुनाव, मायावती ने कहा- रामपुर में नहीं उतारेगी प्रत्याशीदमखम के साथ आजमगढ़ सीट पर BSP लड़ेंगी लोकसभा उपचुनाव, मायावती ने कहा- रामपुर में नहीं उतारेगी प्रत्याशी

बीजेपी और सपा ने नहीं खोले पत्ते

बता दें, आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी और सपा ने अभी अपने-अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। बीजेपी की तरफ से लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ का नाम सबसे आगे चल रहा है। वहीं, सपा से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के चुनाव लड़ने की भी चर्चा है। माना जा रहा है कि कि जल्द ही अखिलेश यादव डिंपल के नाम पर मुहर लगा सकते हैं।

Comments
English summary
BSP announces its candidate for Azamgarh Lok Sabha by election
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X