• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीजेपी सांसद कंवर सिंह तंवर ने कहा- बुर्का पहनकर हो रही है फर्जी वोटिंग, DM से की शिकायत

|
    Lok Sabha 2019: Amroha में बुर्के में फर्जी Voting, Kanwar Singh Tanwar का दावा | वनइंडिया हिंदी

    Lucknow News, लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए यूपी की 8 सीटों पर 18 अप्रैल को मतदान हो रहा है। अमरोहा (Amroha) सीट से भाजपा प्रत्याशी व सांसद कंवर सिंह तंवर ने बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है। तंवर के मुताबिक मतदान बूथ पर मुस्लिम महिलाओं की जांच की कोई व्‍यवस्‍था नहीं है। ये महिलाएं बुर्के में वोट डालने आ रही हैं, जिसके चलते यहां जमकर फर्जी वोटिंग होने की संभावना है। आपको बता दें कि इससे पहले मुजफ्फरनगर में भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान ने सुजदो गांव में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया था।

    bjp candidate Kanwar Singh Tanwar says faces of women in burkhas are not being checke

    अमरोहा के सांसद कंवर सिंह तंवर का आरोप है कि नौगांवा सादात में एक पुरुष मतदाता को बुर्का पहनकर फर्जी मतदान करते हुए पाया गया है। उसे पुलिस ने पकड़ लिया है। हालांकि अभी तक प्रशासन की ओर से ऐसी पुष्टि नहीं की जा रही है। सांसद का आरोप है कि कई मतदान बूथों से उनके एजेंटों का हटा दिया गया है। सांसद ने प्रशासन से मांग की है कि मतदान कार्मिकों को बुर्कोनंशी का चेहरा देखने के बाद ही वोट डालने दिया जाए जिससे फर्जी वोटिंग की संभावना न रहे।

    आपको बता दें कि प्रथम चरण में मुजफ्फरनगर के सांसद व भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने कहा था कि अगर कोई महिला बुर्के में आ रही है तो वो तो कई बार वोट देकर जा सकती है, बुर्के में उनके चेहरे को देखा नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा कि वोटर की जांच की जानी चाहिए क्योंकि उनको शक है कि कुछ फर्जी वोट डाले जा रहे हैं। संजीव बालियान ने कहा कि निर्वाचन अधिकारी अगर इसपर ध्यान नहीं देते हैं तो वो दोबारा मतदान की मांग करेंगे। जिसका संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने इस गलत बताया था।

    ये भी पढ़ें:- अमरोहा सीट पर क्या हैं जीत-हार के पुराने सियासी आंकड़े

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bjp candidate Kanwar Singh Tanwar says faces of women in burkhas are not being checke
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X