• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Ayodhya Verdict: हाई अलर्ट पर यूपी, CM योगी डायल 112 के जरिए रखेंगे पूरे सूबे पर नजर

|

लखनऊ। बस कुछ मिनटों का समय बचा है, जब देश की सर्वोच्च अदालत अयोध्या भूमि विवाद मामले में ऐतिहासिक फैसला देगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। साथ ही प्रदेश के मुख्या योगी आदित्यनाथ पूरे प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखें हुए है। आपको बता दें कि फैसला आने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 112 पहुंच गए है। यहां से वह पूरे प्रदेश पर नजर रखेंगे। उनके साथ में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी ओपी सिंह मौजूद रहेंगे।

Ayodhya Verdict: CM Yogi Adityanath monitor entire Uttar Pradesh through dial 112

अयोध्या भूमि विवाद मामल को लेकर प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है। सभी शैक्षणिक संस्थानों को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस पूरी व्यवस्था पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ अपनी नजर बनाये हुए है। शनिवार को लखनऊ में डायल 112 के ऑफिस पहुंच गए, यहां से वह पूरे प्रदेश पर अपनी नजर रखेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी ओपी सिंह यहां मौजूद रहेंगे और पल-पल की जानकारी लेते रहेंगे। इस दौरान पुलिस और गृह विभाग के सभी बड़े अफसर भी डायल 112 के दफ्तर में उपस्थित रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री लगातार अफसरों से संवाद और बैठकें करते रहेंगे।

उधर, इस मामले में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हमने लोगों के बीच आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं। धार्मिक नेताओं के साथ बैठक की है। पूरे राज्य में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। इसके साथ ही अयोध्या में विशेष तैयारी की गई है। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील करते हैं कि वे सोशल मीडिया पर अफवाह न फैलाएं।' सुरक्षा व्यवस्था के हालात पर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'अयोध्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ayodhya Verdict: CM Yogi Adityanath monitor entire Uttar Pradesh through dial 112
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X