• search
कोटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Deva Gurjar Kota : चंबल की मछलियों से थी Don की दोस्ती, Youtubers का भी भरता था पेट, VIDEO

Google Oneindia News

कोटा, 25 अप्रैल। राजस्थान के कोटा का डॉन देवा गुर्जर इस जहां से रुखसत हो गया। 4 अप्रैल 2022 को चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा में एक सैलून पर साथियों ने देवा गुर्जर की हत्या कर दी थी। देवा गुर्जर की न केवल मछलियों से दोस्ती थी बल्कि उसकी वजह से कई Youtubers भी अपना पेट भरते थे।

देवा गुर्जर का वायरल वीडियो ( Deva Gurjar Viral Video )

देवा गुर्जर का वायरल वीडियो ( Deva Gurjar Viral Video )

यह सुनने में भले ही अजीब लगे, मगर इस बात का सबूत सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो है। वैसे भी देवा गुर्जर नए जमाने का डॉन था। उसे सोशल मीडिया पर REELS बनाने का भी शौक था। इसके लिए 50 लोगों की टीम रखी हुई थी। सोशल मीडिया पर देवा को लाखों फैन हैं। उसकी निजी जिंदगी से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

 देवा गुर्जर रोज डालता था मछलियों को दाना

देवा गुर्जर रोज डालता था मछलियों को दाना

फेसबुक पर 'राजस्थानी सुर व संस्कृति' नाम के पेज पर 22 अप्रैल को देवा गुर्जर का एक वीडियो अपलोड किया गया, जिसमें वो चंबल नदी किनारे खड़ा होकर म​छलियों को दाना डालता नजर आ रहा है। यह देवा गुर्जर का रोज का काम था।

यूट्यूबर कर रहा था देवा गुर्जर का इंतजार

वीडियो बनाने वाला बूंदी जिले का कोई यूट्यूबर है, जो रावतभाटा में चंबल नदी किनारे सुबह से देवा गुर्जर का इंतजार कर रहा था। एक पैकेट से दाना निकालकर नदी में गिराते देवा गुर्जर को यूट्यूबर राम राम करता है और दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू होता है।

रोजाना डालता था तीन किलो दाना

रोजाना डालता था तीन किलो दाना

देवा गुर्जर ने यूट्यूबर को बताया कि वो रोज सुबह चंबल किनारे आकर मछलियों को दाना डालता है। रोजाना तीन किलो दाने के साथ में 15 पैकेट बिस्किट भी लेकर आता है। मछलियां भी देवा गुर्जर को चंबल किनारे खड़ा देख उसके पास आ जाती हैं।

Deva Gurjar Kota : देवा गुर्जर कोटा में रखता था दो बीवी व 9 बच्चे, सोशल मीडिया पर 2 लाख फॉलोअर्स भी<br/>Deva Gurjar Kota : देवा गुर्जर कोटा में रखता था दो बीवी व 9 बच्चे, सोशल मीडिया पर 2 लाख फॉलोअर्स भी

बातचीत में यूट्यूबर ने देवा गुर्जर को ही बताया कि उसने देवा गुर्जर के नाम से ही यूट्यूब चैनल बना रखा है। सोशल मीडिया पर उनके वीडिया अपलोड करके कमाकर खा रहा है। ऐसा वो अकेला यूट्यूबर नहीं बल्कि कई हैं, जो देवा गुर्जर के नाम से कमा रहे हैं।

देवा गुर्जर के बारे में इंटरनेट पर सर्च किए जाने सवालों के जवाब

 देवा गुर्जर कौन था?

देवा गुर्जर कौन था?

40 वर्षीय देवा गुर्जर मूलरूप से राजस्थान के कोटा जिले के आर.के पुरम थाना इलाके के गांव बोराबास का रहने वाला था। वह आरकेपुरम थाने का हिस्ट्रीशीटर था। उसके खिलाफ कई संगीन मामले दर्ज थे।

देवा गुर्जर क्या काम करता था?

देवा गुर्जर क्या काम करता था?

कोटा डॉन देवा गुर्जर महज आठवीं तक पढ़ा लिखा था। शुरुआती दिनों में वह पशु पालने का अपना पुस्तैनी काम करता था। पशुओं का दूध बेचा करता था। बीते दस साल से वह विवादित जमीनों-भूखंडों के केस अपने हाथ में मोटा पैसा कमाया और इसके बाद लोडिंग वाहन खरीदे। देवा गुर्जर के कई वाहन राजस्थान एटॉमिक पावर प्लांट (RAPP) में लगे हुए थे। दूध बेचने का धंधा वह अभी भी चलाता था।

देवा गुर्जर की हत्या का आरोपी बाबूलाल गुर्जर कौन है?

देवा गुर्जर की हत्या का आरोपी बाबूलाल गुर्जर कौन है?

गांव बोराबास के लोगों की मानें तो देवा गुर्जर ने अपने काम धंधे की देखभाल के ​लिए बाबूलाल गुर्जर को रखा हुआ था। इनके बीच मुहबोले जीजा साला का भी रिश्ता था। देवा गुर्जर की हत्या करने वालों में बाबूलाल गुर्जर भी शामिल था।

देवा गुर्जर को कैसे मारा गया?

देवा गुर्जर को कैसे मारा गया?

देवा गुर्जर ने हत्या के आठ दिन ​पहले ही पुलिस थाने में शिकायत देकर अपनी हत्या की आशंका जताई थी। 4 अप्रैल 2022 को वह रावतभाटा आया था। तब अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी मैकेनिक को गाड़ी देकर कोटा बैरियर चौराहे पर स्थित एक सैलून में वह सेविंग करवाने गया था। तभी घात लगाए खड़े बदमाशों ने कुल्हाड़ी और लोहे के पाइप से ताबड़तोड़ वार किए और उसे मार डाला। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

 देवा गुर्जर को किस किसने मारा?

देवा गुर्जर को किस किसने मारा?

देवा गुर्जर हत्याकांड के जांच अधिकारी और कोटा जिला ग्रामीण पुलिस के एएसपी पारस जैन के अनुसार 11 अप्रैल तक इस केस में 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपी कोटा और चित्तौड़गढ़ के जंगलों में छिपे हुए थे।

1. प्रेमसागर गुर्जर निवासी सारणखेडी,
2. बालचन्द गुर्जर निवासी दरा,
3. अर्जुन गुर्जर निवासी सालेडाकला,
4. कल्याण अहीर निवासी सारणखेडी
5. शान्तिलाल जाट निवासी मोहनपुरा
6. सांवरा गुर्जर निवासी गांव धुआंधॉप
7. रमेशचन्द उर्फ बिरधीचन्द गुर्जर
8. गोपाल सिंह पुत्र छोटा सिंह राजपूत
9. लाला उर्फ नरेन्द्र सिंह पुत्र भवानी सिंह राजपूत
10. हेमन्त पारेता पुत्र मुकुट बिहारी कलाल
11. नानूराम पुत्र दुर्गालाल मीणा
12. कालूलाल उर्फ सचिन पुत्र भैरूलाल गुर्जर
13. जुगराज पुत्र कालूलाल गुर्जर
14. बंशीलाल उर्फ बंशी बंजारा पुत्र मांगीलाल
15. चरणसिंह उर्फ चेनसिंह रावत पुत्र पीतासिंह
16. बाबूलाल गुर्जर

 देवा गुर्जर की पत्नी

देवा गुर्जर की पत्नी

देवा गुर्जर ने दो ​शादियां की थी। एक काली बाई और दूसरी इंदिरा बाई से। पहली पत्नी से आठ बेटी व दूसरी पत्नी से एक बेटा है। दोनों पत्नियां देवा गुर्जर के साथ रहती थी। दोनों को शॉपिंग करवाते और उनके साथ करवा चौथ मनाते के कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हैं। देवा की दोनों पत्नियों ने आरोप लगाया कि उसे राजनीति की वजह से मरवाया गया, क्योंकि कई नेता नहीं चाहते थे कि वो राजनीति में कदम रखे।

Deva Gurjar Kota : देवा गुर्जर कोटा में रखता था दो बीवी व 9 बच्चे, सोशल मीडिया पर 2 लाख फॉलोअर्स भीDeva Gurjar Kota : देवा गुर्जर कोटा में रखता था दो बीवी व 9 बच्चे, सोशल मीडिया पर 2 लाख फॉलोअर्स भी

Comments
English summary
deva gurjar kota don complete story in hindi viral video wife life style
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X