• search
कौशांबी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कौशांबी: गैंगस्टर एक्ट के दो आरोपियों की 2.75 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क, अतीक अहमद के खिलाफ भी कार्रवाई का सिलसिला जारी

|

कौशांबी। उत्तर प्रदेश के कौशांबी में गैंगस्टर एक्ट के दो आरोपियों पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने गैंगस्टर वसीम अहमद व खुशी केसरवानी की चल अचल संपत्ति जब्त की है। दोनों ने धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपए की संपत्ति बनाई थी। अब इन संपत्तियों को जिला प्रशासन ने सीज व कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दिया है। जिला मुख्यालय के पाता में स्थित भूमि व संपत्तियों को सीज किया गया। मूरतगंज में भी स्थित गैंगस्टर वसीम का मकान भी सीज किया गया। इससे गैंगस्टर के आरोपियों में हड़कंप मचा है।

Property worth Rs 2.75 crore of two gangster attached in kaushambi

दो करोड़ 75 लाख रुपए की संपत्ति जब्त

एसपी अभिनंदन ने बताया कि जिले में अभियान चलाकर गैंगस्टर एक्ट के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। यूपी गैंगस्टर एक्ट के आरोपी वसीम अहमद व खुशी केसरवानी की लगभग दो करोड़ 75 लाख रुपए की संपत्ति जब्त की गई है। दोनों ने आपराधिक गतिविधियों में शामिल होकर संपत्ति बनाई है। यूपी गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत जिला मजिस्ट्रेट द्वारा संपत्तियों को कुर्क कर दिया गया है। इससे गैंगस्टर के आरोपियों के हौसले पस्त हो गए हैं। जिले के अन्य अन्य गैंगस्टर के आरोपियों के खिलाफ भी जल्द ही कार्रवाई शुरू की जाएगी।

अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी

उधर, प्रयागराज में पूर्व सांंसद अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। मंगलवार को डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने झूंसी के कटका गांव में स्थित अतीक की तीन संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश दिए। 25 सितंबर तक रिपोर्ट भी मांगी है। आदेश के अनुपालन में बुधवार को ही फूलपुर की राजस्व टीम और पुलिस कुर्की की कार्रवाई के लिए कटका पहुंची और कोल्ड स्टोरेज की कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

प्रयागराज के थाने से अतीक अहमद से संबंधित केस की फाइलें गायब, तलाशने में जुटी पुलिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Property worth Rs 2.75 crore of two gangster attached in kaushambi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X