• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बुनियादी समस्याओं से परेशान हो मैदान में उतरीं 81 साल की दादी, कहा- जीतने के बाद समस्याओं का करुंगी समाधान

|

कानपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया शनिवार (03 मार्च) से शुरू हो गई है, जो आज रविवार (04 मार्च) की शाम पांच बजे तक चलेगी। नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन यानी 3 मार्च को पर्चा दाखिल कर 81 साल की वृद्धि दादी ने सभी को चौंका दिया। दरअसल, जिंदगी के 81 बसंत देख चुकीं चौबेपुर के रूद्रपुर बैले गांव की रानी देवी ने बीडीसी का पर्चा दाखिल किया है।

UP Panchayat Election 2021: 81-year-old grandmother filled BDC nomination
    UP Panchayat Chunav 2021: चुनाव में उतरीं 81 Year की दादी, करना चाहती है विकास | वनइंडिया हिंदी

    81 साल की रानी देवी ने चुनाव लड़ने के पीछे जो वजह बताई वो भी काफी चौंकाने वाली है। दरअसल, 81 साल के इस पड़ाव में पर्चा दाखिल करने वाली रानी देवी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनके गांव का विकास नहीं हुआ है। अभी तक गांव की नाली, खड़ंजे टूटे पड़े हैं। वो गांव में नाली, खड़ंजा जैसी समस्याओं का निस्तारण न होने से व्यथित है और चुनाव जीतकर गांव के हालात को ठीक करना चहाती हैं।

    रानी देवी (81) पत्नी स्व शिवनाथ सिंह यादव शनिवार दोपहर अपने नाती अभिजीत के साथ क्षेत्र पंचायत सदस्य पद का पर्चा दाखिल करने के लिए ब्लॉक मुख्यालय पहुंचीं। झुकी कमर व लड़खड़ाते कदमों से पहुंची रानी देवी के हाथों में नामांकन पर्चा देख हर किसी का ध्यान उनकी ओर गया। बातचीत में वृद्धा ने बताया कि गांव में नाली खड़ंजा की समस्या वर्षों से दूर नहीं हो पाई है। जलभराव से मच्छर पनप रहे हैं। इससे बीमारियां फैलने का खतरा बना है।

    बताया कि यदि वह बीडीसी बनती हैं तो मूलभूत समस्याओं का समाधान कराए जाने के साथ ही गांव का विकास कराने का पूरा प्रयास करेंगी। यह पूछे जाने पर कि किसी के कहने पर तो आप पर्चा दाखिल करने नहीं आयीं, उनका स्पष्ट कहना था कि वह अपनी मर्जी से चुनाव लड़ रही हैं और यदि मौका मिला तो वह के उम्र के इस पड़ाव में लोगों की सेवा करने का पूरा प्रयास करेंगी। हालांकि, रानी देवी को उनके घर वालों ने मना किया, लेकिन उन्होंने सबको ललकारते हुए कहा, तुम पंचै घर मां चुपा कै बैठो हम चुनाव लड़क और गांव मां काम करैबे। बुजुर्ग की जिद के आगे परिजनों को झुकना पड़ा।

    ये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: 18 जिलों में आज से शुरू हुई पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया, करना होगा इन नियमों का पालन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP Panchayat Election 2021: 81-year-old grandmother filled BDC nomination
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X