• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Khakee The Bihar Chapter वाले IPS Amit Lodha को जब वो बोल गई थी 'आई लव यू'

Google Oneindia News

राजस्‍थान के जोधपुर में जन्‍मे Amit Lodha बिहार कैडर में IPS हैं। इन दिनों सुर्खियों में हैं। वजह है इनकी पुलिसिंग पर आधारित Netflix पर आई Khakee The Bihar Chapter वेब-सीरीज। इस बीच जानिए आईपीएस अमित लोढ़ा की बिहार पुलिस में रियल लाइफ 'सिंघम' की छवि कैसे बनी और इनकी निजी जिंदगी में प्‍यार के इजहार से लेकर तमाम ऐसे अनसुने किस्‍से जो आप शायद नहीं जानते हो।

खाकी द बिहार चैप्टर वेब सीरीज की कहानी

खाकी द बिहार चैप्टर वेब सीरीज की कहानी

सबसे पहले बात करते हैं नेटफ्लिक्स पर 25 नवंबर 2022 को रिलीज हुई खाकी द बिहार चैप्टर वेब सीरीज की कहानी बिहार में गुंडागर्दी खत्‍म करने की है, जो आईपीएस अमित लोढा की जिंदगी पर आधारित है। भव धूलिया के निर्देशन में बनी खाकी द बिहार चैप्‍टर की स्‍टोरी नीरज पांडे और उमांशकर ने लिखी है। करण टैकर, अविनाथ तिवारी, आशुतोष राणा, अभिमन्‍यु सिंह व निकिता दत्‍ता, एश्‍वर्या सुस्मिता, अनूप सोनी व रवि किशन मुख्‍य भूमिका में हैं।

अब जानिए आखिर कौन थी वो जो

अब जानिए आखिर कौन थी वो जो

आईपीएस अमित लोढा को आई लव यू बोलकर गई। वो भी इनके ऑफिस में आकर। शादीशुदा होने के बावजूद। वो इनकी दूसरी बीवी बनने तक को तैयार हो गई थी। कुछ समय पहले एक इंटरव्‍यू में खुद आईपीएस अमित लोढा ने इस पूरे वाक्‍ये का खुलासा किया था।

 बिहार में अमित कुमार की तगड़ी फैन फॉलोविंग

बिहार में अमित कुमार की तगड़ी फैन फॉलोविंग

अमित लोढा ने बताया कि यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद बिहार कैडर मिला। 1998-99 से बिहार कैडर में सेवाएं दे रहा हूं। सामान्‍य तौर पर आईएएस व आईपीएस अधिकारियों की काफी फैन फॉलोविंग होती है। मेरी भी थी। बिहार में मेरी फैन फॉलोविंग में एक नाम था ब्‍यूटी कुमारी। उसने कहीं से नम्‍बर जुटाए और अक्‍सर फोन किया करती थी। सामान्‍य ही बातें हुआ करती थी। वो मिलने के लिए कहा करती थी। उस वक्‍त अमित कुमार शादीशुदा थे।

ब्‍यूटी कुमारी ने रखा शादी का प्रस्‍ताव

ब्‍यूटी कुमारी ने रखा शादी का प्रस्‍ताव

आईपीएस अमित कुमार के अनुसार एक दिन ब्‍यूटी कुमारी अपन पिता को साथ लेकर आईपीएस अमित कुमार के ऑफिस में आ गई। ऑफिस में आकर उसने अपने पिता को थोड़ी देर के लिए रूम से बाहर भेज दिया। फिर वह सीधे ही अतिम कुमार के सामने टेबल पर चढ गई और अमित कुमार का हाथ पकड़कर प्‍यार का इजहार कर दिया। बोली कि 'आई लव यू, मैं आपसे शादी करना चाहती हूं। दीदी (पहली बीवी) को कोई दिक्‍कत नहीं तो मैं आपकी दूसरी बीवी बनने को भी तैयार हूं। उनके साथ एडजस्‍ट कर लूंगी। बस आप शादी कर लिजिए' यह सब सुनकर आईपीएस अमित कुमार चौंक गए। फिर सुरक्षा गार्ड को बुलाकर ब्‍यूटी कुमारी को समझाकर वहां से अपने पिता के साथ भेजा।

 50 हत्‍या करने वाले को पकड़ा

50 हत्‍या करने वाले को पकड़ा

आईपीएस अमित कुमार बिहार कैडर में वो पुलिस अफसर हैं, जिन्‍होंने 50 से ज्‍यादा लोगों की हत्‍या करने वाले दुर्दांत अपराधी को पकड़ा था। शेखपुरा इलाके में यह अपराधी इतना खतरनाक था कि एक ही रात में दस दस लोगों को मार दिया करता था। इसके गिरोह के लोग दिनदहाड़े हाथ में एके 47 लेकर घूमते थे। यह अपराधी साल 2003 चार पुलिसकर्मियों की हत्‍या करके नवादा जेल से भाग गया था। फिर एक बीडीओ, विधायक व सांसद की हत्‍या की। हालांकि बाद में अमित कुमार ने शेखपुरा पोस्टिंग के दौरान उसे पकड़ने में सफलता हासिल की थी।

 दिल्‍ली आईआईटी से किया बीटेक

दिल्‍ली आईआईटी से किया बीटेक

बता दें कि अमित लोढ़ा का जन्‍म जोधपुर में हुआ। इनके पिताजी जयपुर के एसएमएस अस्‍पताल में डॉक्‍टर में थे। अमित लोढ़ा की पढ़ाई जयपुर के सेंट जेवियर स्‍कूल से हुई। इसके बाद आईआईटी दिल्‍ली से बीटेक किया। दिल्‍ली आईआईटी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ये अवसाद में चले गए थे। इन्‍होंने पढ़ना व मेहनत करना छोड़ दिया। ये सोचने लगे थे कि इनके बीटेक पास नहीं होगी। हालांकि बाद में खुद को बदला और सकारात्‍मक नजरिए से आगे बढ़े और सफल भी हुए।

 Hemlata Choudhary : जिस बहन का बाल विवाह किया वो अब SI बनीं तो भाइयों ने कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया Hemlata Choudhary : जिस बहन का बाल विवाह किया वो अब SI बनीं तो भाइयों ने कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

Comments
English summary
Who is IPS Amit Lodha whose story in Khakee the Bihar chapter on Netflix
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X