• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हर छह माह बाद दूल्हा बदल लेती है यह दुल्हन, जानिए क्यों हर बार चाहिए इसे नया दूल्हा

By दयाल सिंह सांखला
|
Google Oneindia News
    jodhpur police arrested lootery dulhan_PKG

    जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने गुरुवार को धोखाधड़ी कर शादी रचाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस पूरे मामले में लुटेरी दुल्हन व दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। प्रतापनगर थाने के एएसआई भूराराम ने बताया कि 27 नवंबर को एक प्रार्थी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि मई 2019 को एक युवक ने उन्हें अच्छा रिश्ता बताकर उसकी शादी करवाने की बात कही। युवक ने विश्वास में लेकर उसे नासिक बुलाया गया और एक लड़की से मिलवाया। लड़की ने अपनी आर्थिक स्थिति कमजोर होना बताया। जिस पर युवक राजकुमार तातेड़ ने लड़की से शादी कर ली।

    50 हजार रुपए व जेवर गायब

    50 हजार रुपए व जेवर गायब

    शादी के बाद महिला कुछ समय तक अपने पीहर रही और पति से पैसे मंगवाती रही। बाद में वह राजकुमार घर आकर रहने लगी। 10 नवंबर को वह अपने पीहर जाने का कह कर घर से निकल गई। उसके जाने के बाद पति ने अपनी अलमारी को संभाला तो उसमें से 50 हजार रुपए व लाखों के जेवर गायब थे।

    इन राज्यों में फैला गिरोह का नेटवर्क

    इन राज्यों में फैला गिरोह का नेटवर्क

    मामले की जांच में जुटी जोधपुर के प्रतापनगर पुलिस ने गुरुवार को लुटेरी दुल्हन और उसकी शादी करवाने वाले दो दलालों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि ये लोग राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र आदि स्थानों पर पहले पैसे वाले ऐसे लोगों को ढूंढते हैं, जो शादी के इच्छुक हो।

     एक दर्जन से अधिक शादियां करवाई

    एक दर्जन से अधिक शादियां करवाई

    फिर ये झूठे रिश्तेदार बनकर लड़की की उससे शादी करवाते है। शादी करवाने के बाद लड़की गायब होने का कहकर उनसे पैसे भी ऐंठ लेते थे। साथ ही शादी करने वाली महिला स्नेहा शादी के बाद अपने ससुराल से पैसे सोने सहित अन्य सामान लेकर फरार हो जाती है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने स्नेहा की राजस्थान, महाराष्ट्र व गुजरात में एक दर्जन से अधिक झूठी शादियां करवाई हैं। लगभग हर छह माह इसकी नई शादी होने से दूल्हा बदल जाता है।

    लव मैरिज के बाद 8 माह की गर्भवती बीवी के साथ पति ने रात को पार की हैवानियत की सारी हदेंलव मैरिज के बाद 8 माह की गर्भवती बीवी के साथ पति ने रात को पार की हैवानियत की सारी हदें

    English summary
    Looteri Dulhan Gang busted by pratap nagar police Jodhpur
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X