• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरियाणा में बोले अमित शाह- जो काम कांग्रेस 70 साल से नहीं कर पाई, मोदी सरकार ने 70 दिन में कर दिखाया

|

जींद। गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को चुनावी बिगुल फूंक दिया। शाह "जाट लैंड" जींद में रैली करने पहुंचे। उन्होंने कहा, "जब पिछले विधानसभा चुनाव में मैं हरियाणा आया था, तो आपने 47 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाई थी। अबकी बार मैं आपसे आह्वान करता हूं कि 75 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाइए।"

इसके बाद शाह ने अनुच्छेद 370 पर बोलते हुए कांग्रेस पर तीखी टिप्पणी की। शाह ने कहा कि जो काम कांग्रेस 70 साल से नहीं कर पाई, मोदी सरकार ने वो 70 दिन में कर दिखाया। मोदीजी ने 370 वोटों से 370 को हटाया।"

"कांग्रेस ने वोटबैंक के लालच में 370 का रोड़ा नहीं हटाया"

बकौल शाह, हमने लोकसभा चुनाव जीता तो बड़ा काम था सरदार पटेल का के सपने को पूरा करना। उनका सपना था कि पूरा देश अखंड भारत बने और अनुच्छेद 370 उसमें सबसे बड़ा रोड़ा था। कांग्रेस 370 को हटाने का काम 70 साल तक वोटबैंक के लालच में नहीं कर पाई, मोदी सरकार ने 70 दिन में कर दिया। 370 हटाना अपने आप में बड़ा काम है, इसे वही कर सकता है, जिसके मन में वोटबैंक का लालच न हो। मोदीजी कभी वोटबैंक के लालच में नहीं पड़े, उन्होंने हमेशा मां भारती की भलाई में फैसले लिए हैं।"

"केंद्र में हमें 300 पार करवा दिया"

शाह ने कहा, 'आपने हरियाणा में खट्टर सरकार बनवाई। फिर, लोकसभा चुनाव में मोदीजी की सरकार बनाई। मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को 300 सीटों के पार करवा दिया। मुझे भरोसा दें कि इस बार भी जब हरियाणा में चुनाव होगा, तो ये वीर-भूमि फिर एक बार मोदी और मनोहर लाल को आशीर्वाद देगी।''

'मेरी झोली कमल के फूलों से भरकर भेजी'

'मेरी झोली कमल के फूलों से भरकर भेजी'

मोदीजी का हरियाणा से प्रेम है, इसे अपना राज्य मानते हैं। मैं भी जब-जब हरियाणा में आया तो हरियाणा वालों ने मेरी झोली कमल के फूलों से भरकर भेजी है।''

खट्टर और सुभाष बराला भी रहे मौजूद

खट्टर और सुभाष बराला भी रहे मौजूद

शाह के अलावा एकलव्य स्टेडियम में हुई रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला व हरियाणा के कैबिनेट मंत्री, भाजपा विधायक मौजूद रहे।

अक्टूबर-नवंबर में हो सकते हैं चुनाव

अक्टूबर-नवंबर में हो सकते हैं चुनाव

हरियाणा में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में हो सकते हैं। 2014 में भाजपा 47 सीटों पर जीती थी। राज्य में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। वहीं, इस बार शाह ने कार्यकर्ताओं को 75 पार का टारगेट दिया है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में उम्रकैद भुगत रहे बलात्कारी राम रहीम से समर्थकों का मोह नहीं टूटा, रोज जेल भेज रहे हजारों चिट्ठियां और राखीयह भी पढ़ें: हरियाणा में उम्रकैद भुगत रहे बलात्कारी राम रहीम से समर्थकों का मोह नहीं टूटा, रोज जेल भेज रहे हजारों चिट्ठियां और राखी

English summary
Amit Shah in Haryana: BJP president's Aastha Rally in Eklavya Stadium, Jind Haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X