• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

RSCC ने निवेशकों के लिए आयोजित किया स्वर्णरेखा शिखर सम्मेलन 2021

|

रांची। बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में आरएससीसी द्वारा आयोजित स्वर्णरेखा शिखर सम्मेलन 2021 झारखंड की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में राजधानी रांची स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन (RSCC) के सीईओ सह राज्य शहरी विकास एजेंसी के निदेशक अमित कुमार ने कहा कि रांची स्मार्ट सिटी का विकास सार्वजनिक आकांक्षाओं के अनुरूप होना चाहिए और यह राज्य सरकार और रांची स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन की प्राथमिकता है।

ranchi smart city corporation woos investors for smart city project

सह निवेशक बैठक में अमित कुमार ने कहा कि ABD क्षेत्र में भूमि नीलामी की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन और कॉन्टेक्टलेस बना दी गई है। रांची के लोगों को गुणवत्तापूर्ण संसाधन और जीवनशैली प्रदान करना भी हमारी प्राथमिकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह भी महत्वपूर्ण है कि देश के बुनियादी ढांचे के निर्माण में लगी बड़ी कंपनियों को रांची स्मार्ट सिटी में निवेश करना चाहिए। नीलामी प्रक्रिया में निवेशकों को अमित कुमार ने संबोधित भी किया था।

संभावित निवेशकों को आश्वस्त करते हुए, कुमार ने कहा कि "आपको झारखंड में निवेश करना चाहिए जबकि राज्य सरकार और आरएससीसी आपको सुविधा प्रदान करने के लिए काम करेगी। ऑनलाइन बिल्डिंग प्लान और अन्य मंजूरी के लिए सरकार द्वारा एक सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है। देश के 100 स्मार्ट शहरों में से, रांची एक ग्रीन फील्ड के रूप में विकसित होने वाला दूसरा शहर है और इसमें आपकी भागीदारी आवश्यक है।

उन्होंने यह भी कहा कि हम विश्व स्तर के बुनियादी ढांचे का विकास कर रहे हैं। ताकि झारखंड के लोगों को अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ एक महानगरीय जीवनशैली मिल सके। "

रांची स्मार्ट सिटी द्वारा शुरू की गई भूमि ई-नीलामी प्रक्रिया में अधिक से अधिक निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए नई दिल्ली में स्वर्णरेखा शिखर सम्मेलन 2021 का आयोजन किया गया था। तीन सत्रों में आयोजित, शिखर सम्मेलन में दिल्ली-एनसीआर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में काम कर रहे रियल एस्टेट, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था।

शिखर सम्मेलन के माध्यम से, प्रतिनिधियों को रांची स्मार्ट सिटी की अवधारणा और बुनियादी ढांचे के विकास के बारे में बताया गया, जबकि निवेशकों के लिए उपलब्ध संभावनाओं पर भी चर्चा की गई। विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने स्मार्ट सिटी एबीडी परियोजना में रुचि दिखाई है और निवेश का आश्वासन भी दिया है।

झारखंडः पीएम मोदी ने रांची में लाइट हाउस का किया शिलान्यास, 133.39 करोड़ की परियोजना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ranchi smart city corporation woos investors for smart city project
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X