• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः पीएम मोदी ने तीरंदाज सविता से की बातचीत, PM ने पूछे कई सवाल

|

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की तीरंदाज सविता कुमारी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। इस दौरान पीएम ने सविता से कई सवाल किये। शुरुआत में सविता नर्वस नजर आईं। लेकिन पीएम मोदी के हर सवाल का जवाब दिया। सविता ने पीएम मोदी को बताया कि उसका सपना ओलंपिक खेलने का है। पीएम ने सविता को भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि झारखंड की बेटियां तीरंदाजी में अव्वल हैं।

pm modi talks with archer player savita through video calling

पीएम से बातचीत के बाद सविता के कोच प्रकाश राम ने बताया कि शुरुआत में सविता थोड़ी नर्वस जरूर हुईं। लेकिन उसने अपने टारगेट और अपने खेल के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी। साथ ही कहा कि उसका सपना ओलंपिक में खेलने का है। वह झारखंड के साथ-साथ देश का नाम रोशन करना चाहती है।

पीएम ने पूछा कि खेलने कैसा लगता है तो सविता ने कहा कि बहुत ही अच्छा, मुझे देश के लिए ओलंपिक में खेलना है। फिर पीएम ने पूछा कि बाहर जाने पर माता-पिता परेशान होते हैं तो सविता ने कहा कि नहीं कोच के साथ बाहर खेलने जाती हूं। इसके बाद पीएम ने पूछा कि माता-पिता खेल से जुड़े हैं तो सविता ने जवाब दिया कि नहीं।

रांची की बेटी सविता को तीरंदाजी में उम्दा प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजा गया है। सविता ने बताया कि उसके सपने काफी ऊंचे हैं। वह भविष्य में ओलंपिक में गोल्ड मेडल पर निशाना साधेगी। सविता रांची के सोनाहातू में कस्तूरबा विद्यालय में रहकर पढ़ाई करती थी। इसी दौरान उसे आर्चरी के बारे में बताया गया, जिसके बाद उसने आर्चरी में ही करियर बनाने का फैसला लिया।

साल 2016 में बिरसा मुंडा एकेडमी, सिल्ली के कोच प्रकाश राम और शिशिर महतो की नजर सविता पर पड़ी। उसे कस्तूरबा गांधी स्कूल में स्पोर्ट्स के लिए टैलेंटेड प्लेयर के तौर पर आर्चरी की ट्रेनिंग के लिए सलेक्ट किया गया। दो साल की ट्रेनिंग के बाद सविता नेशनल चैंपियन बनी। साल 2018 में उसका सलेक्शन जूनियर इंडियन टीम में हुआ।

दुनिया में साइकिल गर्ल नाम से लोकप्रिय ज्योति पासवान की बदल गई किस्मत, पीएम मोदी आज करेंगे संवाद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm modi talks with archer player savita through video calling
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X