• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड सरकार ने IAS पूजा सिंघल को किया निलंबित, जारी की अधिसूचना

|
Google Oneindia News

रांची, 12 मई: मनरेगा और भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार आईएएस पूजा सिंघल को झारखंड सरकार ने तत्काल प्रभाव से खान और उद्योग सचिव के पद से निलंबित कर दिया है। इससे पहले कल ईडी ने पूजा सिंघल को मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई अन्य अपराधों के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। होटवार जेल में बंद आईएएस पूजा सिंघल पांच दिनों की रिमांड पर हैं। आज सिंघल को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय भेजा गया है।

    Jharkhand की Senior IAS Puja Singhal को Hemant Soren सरकार ने Suspend किया | वनइंडिया हिंदी
    Jharkhand government suspends IAS Pooja Singhal, issued notification

    बुधवार को पूजा सिंघल को दो दिनों की कड़ी पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। रांची में ईडी की विशेष अदालत में पूजा सिंघल की पेशी कराई गई है। आज मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार ने ईडी की गिरफ्तारी के बाद निलंबित कर दिया है। इससे पहले पूजा सिंघल को बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर रांची के बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया था। वहीं आज गुरुवार को ईडी की टीम ने पूजा सिंघल को पांच दिनों के रिमांड पर लिया है।

    फिलहाल पूजा सिंघल से ईडी के रांची दफ्तर में पूछताछ चल रही है। इस दौरान पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया जिसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की। आईएस पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार सिंह को रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद ईडी ने कोर्ट ने पेश किया। 8 मई को ईडी ने उसे पांच दिनों के लिए रिमांड पर लिया था। ईडी ने रिमांड बढ़ाने की मांग की है।

    वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, पूजा सिंघल को क्लीन चिट देने वाले नहीं बचेंगे। फरवरी 2017 में जिन लोगों ने पूजा सिंघल को क्लीन चिट दी उन सब पर कार्रवाई होगी। भाजपा का हाल चोर मचाए शोर जैसा है, उनके कार्यकाल में किस आधार पर पूजा सिंघल को छोड़ा गया?

    बीते दिनों मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी और इस दौरान जांच अधिकारियों के हाथ कई अहम सुराग हाथ लगे थे। इस दौरान सीए सुमन कुमार के घर से करीब साढ़े 17 करोड़ रुपये नकद बरामद किये गये। इसके अलावा उसके दफ्तर से भी लगभग 30 लाख रुपये मिले थे। इस छापे मारी में ईडी को करीब 19 करोड़ रुपए का कैश मिला था।

    Pooja Singhal IAS: नौकरी से लेकर शादी तक का सफर घिरा है विवादों से, इस काम के लिए आज भी याद करते हैं लोगPooja Singhal IAS: नौकरी से लेकर शादी तक का सफर घिरा है विवादों से, इस काम के लिए आज भी याद करते हैं लोग

    ईडी ने पूजा सिंघल के आवास के अलवा उनके पति के रांची में स्थित अस्पताल में भी रेड डाली थी।जांच एजेंसी को सिर्फ पैसे ही बरामद नहीं हुए बल्कि कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे थे। इसके अलावा दोनों द्वारा कई फ्लैट में किए गए निवेश की बात भी सामने आई। करीब 150 करोड़ के निवेश के कागजात मिलने की बात कही जा रही है।

    Comments
    English summary
    Jharkhand government suspends IAS Pooja Singhal, issued notification
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X