• search
झांसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झांसी: जब हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब और फिर...

|

झांसी। बुंदेलखंड इलाके के एक जिले में हैंडपंप से पानी नहीं, बल्कि शराब निकल रही है। जी हां, यह कोई फिल्मी कहानी नहीं, बल्कि हकीकत है। दरअसल, यह चौंकाने वाली घटना हुई है झांसी के मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में। यहां आबकारी विभाग और उत्तर प्रदेश पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए आई थी। जब उन्होंने पास में लगे एक हैंडपंप को चलाया तो उसमें से पानी नहीं, बल्कि शराब की धारा निकल पड़ी।

Jhansi police found hand pump starts giving liquor instead of water

झांसी जिले के बाहरी इलाके में पुलिस और आबकारी अधिकारियों ने छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली शराब और कच्चा माल बरामद किया है। सोमवार को हुई इस छापेमारी में पुलिस ने ड्रोन कैमरों और जेसीबी मशीनों की मदद ली। इसी बीच अधिकारी तब दंग रह गए जब उन्होंने एक ऐसा हैंडपंप देखा, जिसमें से पानी की जगह शराब निकल रही थी। दरअसल, वो हैंडपंप जमीन के अंदर बने शराब के बैरलों से जुड़ा हुआ था।

उधर, झांसी पुलिस ने ड्रोन कैमरे के माध्यम से शराब तस्करों के उन अड्डों तक पहुंची। जो घने जंगलों में बनाए जाते थे। इन अड्डों पर भी पुलिस को बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद करने में सफलता मिली। साथ ही जालौन और ललितपुर में भी बहुत बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुई। तो वहीं, जिला मजिस्ट्रेट झांसी आंद्रा वामसी ने कहा कि प्रशासन ने पिछले दो दिनों में 1,245 लीटर अवैध देशी शराब और 14 हजार किलोग्राम कच्चा माल बरामद किया है।

उन्होंने कहा कि, 'हम किसी भी परिस्थिति में अवैध और नकली शराब का निर्माण या बिक्री नहीं होने देंगे। इसकी खपत से स्वास्थ्य को गंभीर खतरा है और सरकारी खजाने को भी नुकसान होता है। हम समय-समय पर इस तरह के ठिकानों पर लगातार छापेमारी करेंगे।' वहीं, जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद कुमार गोयल ने फोन नंबर जारी कर लोगों से कहा है कि वे जारी किए गए नंबरों पर अवैध शराब के निर्माण और बिक्री के बारे में सूचित करें।

ये भी पढ़ें:- कंगना के समर्थन में उतरे भाजपा सांसद और अभिनेता रवि किशन, कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jhansi police found hand pump starts giving liquor instead of water
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X